Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Points Table: Sri Lanka ने इंग्लैंड का शिकार कर लगाई लंबी छलांग, PAK का तोड़ा दिल, जानिए प्वाइंट्स टेबल का हाल

Latest World Cup 2023 Points table। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 25वें मैच में डिफेंडिंग चैंपियंन इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी। श्रीलंका ने इंग्लैंड को बेंगलुरु के मैदान पर 8 विकेट से धूल चटाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 156 रन बनाए थे। इसके जवाब में 157 रन का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल किया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 26 Oct 2023 08:03 PM (IST)
Hero Image
World Cup 2023 Points Table: Sri Lanka को बड़ी जीत के साथ हुआ फायदा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Latest World Cup 2023 Points table। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 25वें मैच में डिफेंडिंग चैंपियंन इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी। श्रीलंका ने इंग्लैंड को बेंगलुरु के मैदान पर 8 विकेट से धूल चटाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 156 रन बनाए थे।

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने इंग्लैंड टीम के बैटर्स को ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिकने दिया। इसके जवाब में 157 रन का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल किया।

यह मैच श्रीलंका ने पथुम निसंका और सदीरा की अर्धशतकीय पार्टनरशिप के चलते जीता। इस मैच में श्रीलंका की बड़ी जीत के बाद विश्व कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ। श्रीलंका ने जीत के साथ ही विश्व कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई। वहीं, इंग्लैंड टीम वर्ल्ड कप 2023 से लगभग बाहर हो चुकी है।

World Cup 2023 Points Table: Sri Lanka को जीत के साथ हुआ फायदा

दरअसल, इंग्लैंड (ENG vs SL) के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद श्रीलंका टीम को विश्व कप 2023 की पॉइंट्स टेबल में फायदा हुआ। श्रीलंका की टीम पाकिस्तान टीम की स्थान यानी 5वें नंबर पर पहुंच गई। इस दौरान पाकिस्तान टीम को नुकसान हुआ। पाकिस्तान की टीम छठे नंबर पर खिसक गई।

इंग्लैंड टीम हार के बाद प्वाइंट्स टेबल पर 9वें पायदान पर है। इंग्लिश टीम के खाते में 5 मुकाबलों के बाद सिर्फ एक ही जीत और 4 हार है। इस दौरान उसके पास 2 अंक हैं। अगर इंग्लैंड को सेमीफाइनल तक पहुंचना है तो उसे अपने सभी बाके बचे हुए मैच जीतने होंगे, लेकिन इसके बावजूद भी उसका अंतिम 4 में पहुंचना काफी मुश्किल है।

यह भी पढ़ें:

Eng vs SL: दिवाली से पहले बेंगलुरु में फुस्स बम निकला इंग्लैंड! Sri Lanka के खिलाफ दर्ज किया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

ENG vs SL: लाहिरू कुमारा ने झटके 3 बड़े विकेट

पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की टीम के 3 बल्लेबाजों को लाहिरू कुमारा ने पवेलियन भेजा। लाहिरू कुमारा ने वनडे विश्व कप 2023 में पहली बार श्रीलंका के खिलाफ खेलकर महफिल लूटी। उन्हें मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

वहीं, श्रीलंका की तरफ से बैटिंग करते हुए शुरुआती दो विकेट के बाद पथुम निसांका ने 54 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, सदीरा समरविक्रमा ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई