Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs AFG: Rashid Khan के इस शॉट के आप भी हो जाएंगे दीवाने! Starc की गेंद पर 'करामाती खान' ने किया अजूबा, वीडियो हुआ वायरल

अपनी घूमती गेंदों पर दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज को नाच नचाने वाले राशिद खान मौके मिलने पर बल्ले से जौहर दिखाने से बिल्कुल नहीं चूकते हैं। राशिद की उनको बड़े-बड़े शॉट्स के लिए जाना जाता है जिसकी झलक वह कई बार दिखा भी चुके हैं। ऐसा ही कुछ नजारा ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में एकबार फिर देखने को मिला।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 07 Nov 2023 07:40 PM (IST)
Hero Image
Rashid Khan: राशिद खान ने मिचेल स्टार्क की गेंद पर अनोखा शॉट लगाया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rashid Khan Six Video: अपनी घूमती गेंदों पर दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज को नाच नचाने वाले राशिद खान मौके मिलने पर बल्ले से जौहर दिखाने से बिल्कुल नहीं चूकते हैं। राशिद की उनको बड़े-बड़े शॉट्स के लिए जाना जाता है, जिसकी झलक वह कई बार दिखा भी चुके हैं। ऐसा ही कुछ नजारा ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में एकबार फिर देखने को मिला। राशिद ने मिचेल स्टार्क की रफ्तार भरी गेंद पर थप्पड शॉट लगाते हुए छह रन बटोरे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

राशिद ने लगाया थप्पड़ शॉट

अफगानिस्तान की पारी के आखिरी ओवर में मिचेल स्टार्क ने राशिद खान को खामोश रखने के लिए चौथी बॉल बाउंसर फेंकी। हालांकि, राशिद इस बॉल के लिए पहले से ही तैयार नजर आए और उन्होंने अपने सिर को हल्का सा नीचे झुकाते हुए स्टार्क की गेंद पर जोर से बल्ला घूमाया और गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचा दिया। राशिद ने थप्पड़ शॉट लगाते हुए छह रन बटोरे। राशिद का यह शॉट देख स्टार्क भी पूरी तरह से हैरान रह गए।

राशिद ने खेली तूफानी पारी

राशिद खान ने आखिरी के ओवरों में बल्ले से जमकर तबाही मचाई। राशिद ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 18 गेंदों पर 35 रन की तेज तर्रार पारी खेली। राशिद ने इस दौरान 2 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए। करामाती खान की धुआंधार पारी के दम पर अफगानिस्तान की टीम 50 ओवर में स्कोर बोर्ड पर 5 विकेट खोकर 291 रन लगाने में सफल रही।

यह भी पढ़ें- Shakib Al Hasan की जगह हुई धाकड़ बल्लेबाज की Bangladesh टीम में एंट्री, AUS के खिलाफ यह खिलाड़ी संभालेगा कप्तानी की जिम्मेदारी

इब्राहिम जादरान ने रचा इतिहास

वर्ल्ड कप 2023 में अब तक शानदार फॉर्म में नजर आए इब्राहिम जादरान का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी खूब बोला। इब्राहिम शुरुआत से ही बेहतरीन लय में दिखाई दिए और उन्होंने कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। 21 साल के युवा बल्लेबाज ने शानदार बैटिंग करते हुए 131 गेंदों पर वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक पूरा किया। इब्राहिम विश्व कप में शतक जमाने वाले अफगानिस्तान की ओर से पहले बल्लेबाज भी बने। उन्होंने 143 गेंदों पर 129 रन की शानदार पारी खेली और नाबाद लौटे।