Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs AUS Weather Report: दूसरे सेमीफाइनल का मजा किरकिरा कर सकती है बारिश, फाइनल के लिए ऐसे निकाला जाएगा नतीजा

Australia vs South Africa Weather Updates दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में खेला जाएगा। इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। अगर बारिश के कारण यह मैच धुला तो फिर जानें नियम के हिसाब से किस टीम को फाइनल में एंट्री मिलेगी। फाइनल में भारतीय टीम पहले ही पहुंच चुकी है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 16 Nov 2023 11:02 AM (IST)
Hero Image
SA vs AUS Weather Report: ईडन गार्डन्स का कैसा रहेगा मौसम? (Eden Gardens Weather)

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Australia vs South Africa Weather Updates: दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में खेला जाएगा। इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। अगर बारिश के कारण यह मैच धुला तो फिर जानें नियम के हिसाब से किस टीम को फाइनल में एंट्री मिलेगी। फाइनल में भारतीय टीम पहले ही पहुंच चुकी है।

पतो हो कि साउथ अफ्रीका की टीम लीग स्टेज के अंत तक प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर रही थी, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे स्थान के साथ सेमीफाइनल में पहुंची।

SA vs AUS Weather Report: ईडन गार्डन्स का कैसा रहेगा मौसम? (Eden Gardens Weather)

दरअसल, कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम पर आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 (World Cup 2023) का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। इस मैच पर बारिश का साया बना हुआ है। कोलकाता में गुरुवार को 50 प्रतिशत बारिश की संभावनाएं है। तापमान 23 से 26 डिग्री के बीच में रह सकता है। ऐसे में अगर बारिश हुई तो घबराने की बात नहीं है सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है।

इसका मतलब अगर बारिश की वजह से मैच खेलने में प्रभावित होता है तो अगले दिन यानी 17 नवंबर को मैच वहीं से जारी किया जाएगा, जहां से रोका गया था, लेकिन अगर रिजर्व डे वाले दिन भी बारिश मैच के दौरान दस्तक देती है और मैच बारिश की वजह से धुल जाता है तो प्वाइंट्स टेबल पर टॉप की टीम को फाइनल का टिकट मिल जाएगा। इस स्थिति में साउथ अफ्रीका टीम को फायदा होगा।

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: कप्तान Rohit Sharma ने खोला टीम इंडिया की सफलता का राज, Semi Final से पहले इशारों-इशारों में कीवी टीम को दी वॉर्निंग

SA vs AUS: ईडन गार्डन्स में ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

कोलकाता के इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका (SA vs AUS) ने कुल 5 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से 2 मैचों में उन्हें जीत और 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इसमें से इस विश्व कप में साउथ अफ्रीका ने एक मैच भारत के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे 243 रन से करारी शिकस्त मिली थी। साउथ अफ्रीका की टीम इस मैच में 87 रन पर सिमट गई थी।

वहीं, ईडन गार्डन्स पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कुल 3 मैच खेले है, जिसमें से 2 मैचों में कंगारू टीम के हाथों जीत लगी है और 1 मैच ें हार का सामना करना पड़ा।