Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Semi Final Scenario: BAN पर मिली जीत के बाद कैसे Pakistan सेमीफाइनल में कर सकता है प्रवेश? जानिए पूरा समीकरण

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 31वें मैच में पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। इस हार के साथ ही बांग्लादेश टीम का विश्व कप 2023 का सफर खत्म हो गया। विश्व कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान की टीम पांचवें स्थान पर पहुंच गई है और उसने सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा हैं।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 31 Oct 2023 09:26 PM (IST)
Hero Image
Pakistan को World Cup 2023 Semi Final में पहुंचने के लिए क्या करना होगा?

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Pakistan World Cup 2023 Semi Final Scenario। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 31वें मैच में पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। इस हार के साथ ही बांग्लादेश टीम का विश्व कप 2023 का सफर खत्म हो गया। विश्व कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान पांचवें स्थान पर पहुंच गई है और उसने सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा हैं।

कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए मैच में पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश ने 45.1 ओवर में सभी विकेट खोकर सिर्फ 204 रन बनाए थे।

इसके जवाब में पाकिस्तान टीम ने फखर जमान और अब्दुल्ला के बीच पहले विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी के दम पर 32.3 ओवर में लक्ष्य हासिल किया। इस मैच में मिली जीत के बाद कैसे बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंच सकती है आइए जानते हैं पूरा समीकरण यहां।

PAK vs BAN: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से चटाई धूल

दरअसल, विश्व कप 2023 (World Cup 2023) के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीमों को 14 अंकों की जरूरत है। वहीं, 12 प्वाइंट्स से भी सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस है, लेकिन इसके लिए दूसरी टीमों की मदद की जरूरत होती है। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए इस वक्त भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें टॉप पर हैं। वहीं, पाकिस्तान टीम की बांग्लादेश पर मिली जीत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा है।

यह भी पढ़ें:

Shaheen Afridi Wickets: 23 की उम्र में शाहीन अफरीदी ने किया बड़ा धमाका, अपने ससुर को पीछे छोड़ते हुए कर डाला ये कारनामा

Pakistan को World Cup 2023 Semi Final में पहुंचने के लिए क्या करना होगा?

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के बाद पाकिस्तान टीम विश्व कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल पर 6 अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान टीम को अब 2 मैच और खेलने है, जिसमें उनका सामना न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से होना है।

अगर पाकिस्तान की टीम इन बाकी बचे दोनों मैचों में जीत हासिल कर लेगी तो उसके पास 10 अंक हो जाएंगे और सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें टीम की बरकरार रहेगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड अगर अपने आगे के मैचों में हार का सामना करती है, तो पाकिस्तान टीम को जबरदस्त फायदा होगा और वह इस तरह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। इसके साथ ही पाकिस्तान टीम को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उन्हें ये दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान टीम अब अपने बचे हुए बाकी 3 मैचों में जीत हासिल न करे।