Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, इस क्रिकेटर के बैन को हटाएंगे, नेशनल टीम में वापसी के खुलेंगे दरवाजे

श्रीलंका टीम का आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। श्रीलंकाई टीम ने अब तक 3 मैचों में हार का सामना किया है। टीम को एक भी मैच में जीत नसीब नहीं हुई है। इस बीच श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने एक अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने श्रीलंकाई टीम के बैटिंग ऑलराउंडर दनुष्का गुनाथिलका को लेकर एक जानकारी दी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 17 Oct 2023 04:35 PM (IST)
Hero Image
Sri Lanka Cricket Board जल्द हटाएगा Danushka Gunathilaka पर लगा बैन

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका टीम का आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। श्रीलंकाई टीम ने अब तक 3 मैचों में हार का सामना किया है। टीम को एक भी मैच में जीत नसीब नहीं हुई है।

इस बीच श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने एक अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने श्रीलंकाई टीम के बैटिंग ऑलराउंडर दनुष्का गुनाथिलका को लेकर एक जानकारी दी।

बता दें कि श्रीलंकाई क्रिकेटर पर एक महिला ने उनका रेप के दौरान गला दबाने का आरोप लगा था। इस कड़ी में अब श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने दनुष्का गुनाथिलका पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया है। इसका मतलब अब वह फिर से नेशनल टीम के लिए खेल सकेंगें।

Sri Lanka Cricket Board जल्द हटाएगा Danushka Gunathilaka पर लगा बैन

दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट द्वारा नियुक्त स्वतंत्र जांच समिति, जिसे ऑस्ट्रेलिया में दनुष्का गुनाथिलका के खिलाफ आपराधिक आरोपों के प्रभाव की जांच करने का काम सौंपा गया था, उन्होंने दनुष्का पर लगाए गए प्रतिबंध को पूरी तरह से हटाने की सिफारिश की है।

बता दें कि गुनाथिलका ने नामीबिया के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में हिस्सा लिया था और वह उस मैच में बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे। इसके बाद उन्हें चोट के कारण बाहर कर दिया गया, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ मौजूद थे।

वहीं, यौन उत्पीड़न मामले में मुकदमे के बाद गुनाथिलाका को ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के जिला न्यायालय में उनके खिलाफ दायर सभी आरोपों से बरी कर दिया गया। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में श्रीलंका टीम में वापसी की।