Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Ban: Litton Das ने बल्‍ले से मचाई धूम, चौकों की बारिश करके भारत के खिलाफ जड़ा धांसू अर्धशतक

बांग्‍लादेश के ओपनर लिटन दास ने भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 के 17वें मैच में शानदार अर्धशतक जमाया। लिटन दास ने ओपनर तानजिद हसन के साथ बांग्‍लादेश के लिए रिकॉर्ड साझेदारी भी की। लिटन दास ने भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड कप में पहला अर्धशतक जमाया। मौजूदा टूर्नामेंट में लिटन दास ने दूसरा अर्धशतक जमाया। लिटन दास ने पारी में सात चौके लगाए।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 19 Oct 2023 05:29 PM (IST)
Hero Image
Litton Das ने भारत के खिलाफ जड़ा ODI करियर का पहला अर्धशतक

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Litton Das Ind vs Ban: बांग्‍लादेश के ओपनर लिटन दास ने गुरुवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 17वें मैच में भारत के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया। लिटन दास ने सलामी बल्लेबाज तानजिद हसन के साथ मिलकर बांग्लादेश को एक मजबूत शुरुआत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। लिटन ने विश्व कप में भारत के खिलाफ पहला अर्धशतक जड़ा। इस विश्व कप में यह लिटन दास की दूसरी फिफ्टी रही।

Litton Das ने भारत के खिलाफ जड़ा ODI करियर का पहला अर्धशतक

दरअसल, बांग्लादेश टीम (IND vs BAN) की तरफ से तानजिद हसन (Towhid Hridoy) और लिटन दास (Litton Das)  ने पहले विकेट के लिए 93 रन की पार्टनरशिप की। 93 रन के स्कोर पर तानजिद के रूप में बांग्लादेश को पहला झटका लगा। उनके आउट होने के बाद लिटन दास दूसरे छोर पर डटे रहे। उन्होंने इस दौरान वनडे करियर का 12वां अर्धशतक जड़ा। हालांकि, उन्होंने इस फॉर्मेट में कुल 5 शतक भी लगाए हैं।

यह भी पढ़ें:

Ind vs Ban: Hardik के चोटिल होने के बाद Virat Kohli ने पूरा किया ओवर, World Cup में खत्‍म हुआ 8 साल का सूखा

पुणे में लिटन दास ने भारत के खिलाफ वनडे में पहला अर्धशतक जमाया। उन्होंने 82 गेंदों पर 66 रन बनाए, जिसमें 7 चौके शामिल रहे। उन्हें रवींद्र जडेजा ने शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कराया था।

IND vs BAN: तानजिद और लिटन दास ने खेली विश्व कप में BAN के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

बता दें कि तानजिह हसन और लिटन दास ने वनडे विश्व कप में बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। दोनों ही बल्लेबाजों ने जैसे ही 12 ओवर में 70 रन की पार्टनरशिप पूरी की तो उसके बाद विश्व कप में उन्होंने सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी की।

1999 विश्व कप में बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड शहरयार होसैन और मेहराब होसैन ने बनाया था। दोनों के बीच तब पाकिस्तान के खिलाफ 69 रन की पार्टनरशिप रही थी। अब इस मैच में 24 साल बाद तानजिद और लिटन दस ने उलटफेर किया और बड़ा कारनामा कर दिखाया।