Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Points Table: रोमांचक जीत के बाद टेबल में कहां पहुंची ऑस्ट्रेलिया? हार के बावजूद नहीं बदली न्यूजीलैंड की पोजिशन

रोमांच से भरपूर और सांसें रोक देने वाले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 रन से हार का स्वाद चखाया। कंगारू टीम से मिले 389 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 383 रन ही बना सकी। आखिरी ओवर में जेम्स नीशम ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया लेकिन वह कीवी टीम को जीत नहीं दिला सके।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 28 Oct 2023 07:09 PM (IST)
Hero Image
AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 रन से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीWorld Cup 2023 Latest Points Table: रोमांच से भरपूर और सांसें रोक देने वाले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 रन से हार का स्वाद चखाया। कंगारू टीम से मिले 389 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 383 रन ही बना सकी। आखिरी ओवर में जेम्स नीशम ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया, लेकिन वह कीवी टीम को जीत नहीं दिला सके।

हार के बावजूद नहीं बदली न्यूजीलैंड की पोजिशन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 रन से हार का सामना करने के बावजूद वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर काबिज है। कीवी टीम का नेट रनरेट भी अभी प्लस में ही है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की यह छठे मैच में चौथी जीत रही। कंगारू टीम टेबल में चौथे नंबर पर मौजूद है। नंबर एक की पोजिशन पर साउथ अफ्रीका का कब्जा है, तो दूसरे स्थान पर भारतीय टीम बरकरार है।

9वें नंबर पर डिफेंडिंग चैंपियन

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड प्वाइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर मौजूद है। सबसे निचले पायदान पर नीदरलैंड्स की टीम मौजूद है। वहीं, इंग्लैंड को हराने के बाद श्रीलंका टेबल में पांचवें नंबर पर काबिज है, जबकि छठे नंबर पर पाकिस्तान मौजूद है। अफगानिस्तान सातवें और बांग्लादेश आठवें नंबर पर है।

नीशम-रचिन की पारी गई बेकार

389 रन के लक्ष्य का पीछा न्यूजीलैंड ने बेहतरीन अंदाज में किया। रचिन रविंद्र ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड कप 2023 में अपना दूसरा शतक जमाया। वहीं, डेरियल मिचेल ने भी 116 रन की दमदार पारी खेली। आखिरी के ओवरों में जेम्स नीशम ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी के महफिल लूटने का काम किया और 39 गेंदों पर 58 रन कूटे। लास्ट ओवर में कीवी टीम को 19 रन की दरकार थी, लेकिन नीशम टीम की नैया को पार नहीं लगा सके।