Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Points Table: धमाकेदार जीत से लगाई Pakistan ने लंबी छलांग, बांग्लादेश की हार से हुआ इन टीमों का नुकसान

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 31वें मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हार का स्वाद चखाया। इस जीत के साथ ही बाबर एंड कंपनी ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को भी बरकरार रखा है। पाकिस्तान ने बांग्लादेश से मिले 205 रन के लक्ष्य को महज 32.3 ओवर में हासिल किया। पाकिस्तान की जीत से प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा फेरबदल हुआ है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 31 Oct 2023 10:54 PM (IST)
Hero Image
PAK vs BAN: पाकिस्तान की जीत से प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल हुआ है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीWorld Cup 2023 Latest Points Table: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 31वें मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हार का स्वाद चखाया। इस जीत के साथ ही बाबर एंड कंपनी ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को भी बरकरार रखा है। पाकिस्तान ने बांग्लादेश से मिले 205 रन के लक्ष्य को महज 32.3 ओवर में हासिल किया। टीम की ओर से फखर जमान ने 81 रन की तेज तर्रार पारी खेली। पाकिस्तान की जीत से प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा फेरबदल हुआ है।

पाकिस्तान ने लगाई छलांग

बांग्लादेश को एकतरफा अंदाज में रौंदने के साथ ही पाकिस्तान की टीम अब वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर आ गई है। पाकिस्तान ने दो पायदान की छलांग लगाई है। बाबर आजम की सेना ने अफगानिस्तान और श्रीलंका को एकसाथ पीछे छोड़ दिया है। अफगानिस्तान अब छठे और श्रीलंका सातवें नंबर पर खिसक गई है। हार के बाद बांग्लादेश अब 9वें पायदान पर चली गई है। वहीं, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड सबसे निचले पायदान पर काबिज है।

टॉप पर टीम इंडिया

वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया नंबर एक पर बनी हुई है। भारतीय टीम ने अभी तक खेले अपने सभी छह मैचों में जीत दर्ज की है। साउथ अफ्रीका 6 मैचों में पांच जीत के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है। न्यूजीलैंड 4 जीत के साथ तीसरे और ऑस्ट्रेलिया भी चार मैचों में मैदान मारने के बाद चौथी पोजिशन पर मौजूद है।

यह भी पढ़ेंWorld Cup 2023 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी Bangladesh, इन तीन वजहों के चलते टूटा सेमीफाइनल खेलने का सपना

पाकिस्तान की धमाकेदार जीत

पाकिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 7 विकेट से धूल चटाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 204 रन बनाकर ऑलआउट हुई। शाहिन शाह अफरीदी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटेक, जबकि मोहम्मद वसीम की झोली में भी तीन विकेट आए।

बांग्लादेश से मिले 205 रन के लक्ष्य को पाकिस्तान ने बेहद आसानी से महज 32.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की ओर से फखर जमान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 81 रन की धांसू पारी खेली, जबकि अब्दुल शफीक ने 68 रन का योगदान दिया।