Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वर्ल्‍ड नंबर-1 टी20 गेंदबाज Rashid Khan हुए चोटिल, दुनिया की प्रमुख टी20 लीग में नहीं खेलने का लिया अहम फैसला

राशिद खान ने पीठ में चोट के कारण आगामी बिग बैश लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज राशिद खान को बीबीएल में लगातार सातवें साल एडिलेड स्‍ट्राइकर्स का प्रतिनिधित्‍व करना था। क्‍लब के महाप्रबंधक टिम नीलसर ने राशिद खान के बाहर होने पर निराशा व्‍यक्‍त की और कहा कि वो सात साल से स्‍ट्राइकर्स के चहेते सदस्‍य हैं।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 23 Nov 2023 01:08 PM (IST)
Hero Image
राशिद खान ने आगामी बीबीएल से अपना नाम वापस लिया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। अफगानिस्‍तान के स्‍टार लेग स्पिनर राशिद खान ने पीठ में चोट के कारण ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 बिग बैश लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। राशिद खान को छोटी सर्जरी की जरुरत है।

दुनिया के नंबर-1 टी20 इंटरनेशनल रैंक वाले गेंदबाज राशिद खान को बीबीएल में लगातार सातवें साल एडिलेड स्‍ट्राइकर्स का प्रतिनिधित्‍व करना था। बीबीएल के सीजन की शुरुआत अगले महीने होगी।

स्‍ट्राइकर्स का आया बयान

एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के महाप्रबंधक टिम नीलसन ने राशिद खान को सीजन से खोने पर निराशा जाहिर की है। नीलसन ने अपने बयान में कहा, ''राशिद खान स्‍ट्राइकर्स के चहेते सदस्‍यों में से एक हैं और उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्‍त है। वो हमारे साथ सात सालों से हैं, तो इस सीजन में उनकी काफी कमी खलेगी।''

यह भी पढ़ें : 'हाथी पांव' होने से लगा कभी क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा, ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख क्रिकेटर ने सुनाई आपबीती

राशिद खान को एडिलेड और स्‍ट्राइकर्स से प्‍यार है। हम जानते हैं कि उन्‍हें बीबीएल में खेलना कितना पसंद हैं। हम उन्‍हें चोट का उपचार कराने के लिए समर्थन देते हैं ताकि लंबे समय तक खेल में वो शामिल रहे।

राशिद का बीबीएल में प्रदर्शन

2017 में 19 साल की उम्र के राशिद खान ने बीबीएल में खेलना शुरू किया। उन्‍होंने स्‍ट्राइकर्स के लिए 69 मैचों में 98 विकेट चटकाए। राशिद खान का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 17/6 रहा। राशिद खान का बाहर होना एडिलेड र्स्‍टाइकर्स के साथ-साथ बीबीएल के लिए बड़ा झटका है। इससे पहले हैरी ब्रूक भी अपना नाम वापस ले चुके हैं

यह भी पढ़ें-1 गेंद कारनाद पर बना डाले 15 रन, Steve Smith ने बीबीएल में किया हैरतअंगेजमा, देखें वीडियो