Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction: Phoebe Litchfield को गुजरात जायंट्स ने खरीदा, ऑक्शन 2024 में नीलाम होने वाली पहली खिलाड़ी बनीं

WPL Auction 2024 साल 2019 में लिचफील्ड का एक नेट सत्र का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों का ध्यान उनकी ओर आकर्षित हुआ। सिर्फ 16 साल की उम्र में उन्होंने सिडनी थंडर के लिए डेब्यू किया और WBBL में हाफ सेंचुरी बनाने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बनकर इतिहास रच दिया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 09 Dec 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
WPL Auction: Phoebe Litchfield को गुजरात जायंट्स ने खरीदा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। फोएबे लीचफील्ड (Phoebe Litchfield) महिला प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन में बिकने वाले पहले खिलाड़ी बनीं। गुजरात जायंट्स ने 30 लाख रुपये की बेस प्राइज वाली ऑस्ट्रेलाई स्टार खिलाड़ी लीचफील्ड को 1 करोड़ रुपये में खरीदा। लीचफील्ड महिला बिग बैश लीग में सिडनी थंडर के लिए खेलती हैं। वह सोफी डिवाइन के साथ WT20I में 18 गेंद पर संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक बनाने खिलाड़ी हैं।

साल 2019 में लिचफील्ड का एक नेट सत्र का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों का ध्यान उनकी ओर आकर्षित हुआ। सिर्फ 16 साल की उम्र में उन्होंने सिडनी थंडर के लिए डेब्यू किया और WBBL में हाफ सेंचुरी बनाने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बनकर इतिहास रच दिया। लिचफील्ड ने अपने दूसरे मैच में शतक जड़कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

भारत के खिलाफ किया था टी20I डेब्यू

उन्हें दिसंबर 2022 के भारत दौरे के लिए अपनी पहली बार ऑस्ट्रेलिया टी20I टीम में शामिल किया गया। उन्होंने सीरीज के दूसरे मैच में डेब्यू किया, फिर उन्हें सीरीज के अंतिम मैच में घायल एलिसा हीली के स्थान पर ओपन करने का मौका मिला। अपने टी20I डेब्यू के बाद लीचफील्ड को पाकिस्तान के खिलाफ 2023 की घरेलू सीरीज के लिए अपना पहला वनडे कॉल-अप मिला।

— Gujarat Giants (@Giant_Cricket) December 9, 2023

यह भी पढे़ं- WPL Auction 2024: जानें कौन हैं WPL Auctioneer Mallika Sagar, ऐसे बनी पहली भारतीय ऑक्शनर

यूपी वॉरियर्स और गुजरात के बीच हुई थी लड़ाई

महिला बिग बैश लीग से महिला प्रीमियर लीग तक सफर करने वाली लिचफील्ड दूसरे सीजन की पहली खिलाड़ी बनीं। लिचफील्ड को लेकर यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। देखते ही देखते कीमत 30 से 90 लाख हो गई। अंत में यूपी पीछे हट गई और गुजरात जायंट्स ने 1 करोड़ रुपये में लिचफील्ड को अपने खेमे में शामिल कर लिया।

यह भी पढ़ें- WPL Auction 2024: Annabel Sutherland पर हुई पैसों की बारिश, इस टीम ने इतने रुपये में खरीदा