Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction 2024 Live Streaming: कब और कहां फ्री में देख सकते हैं महिला प्रीमियर लीग ऑक्शन, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

WPL 2024 Auction महिला प्रीमियर लीग 2024 ऑक्शन के लिए 165 खिलाड़ियों ने अपने नाम दिए हैं। ऑक्शन में 30 स्लॉट भरे जाएंगे। पांच टीमों ने पहले ही अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को सौंप दी है। ऑक्शन में उन्हें अगले सीजन के लिए अपनी टीम को मजबूत करने का आखिरी मौका मिलेगा। 9 दिसंबर को मुंबई में ऑक्शन आयोजित किया गया है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 08 Dec 2023 04:14 PM (IST)
Hero Image
9 दिसंबर को आयोजित होगा महिला प्रीमियर लीग 2024 का ऑक्शन।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। WPL 2024 Auction live Streaming Details: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के दूसरे सीजनव के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शनिवार, 9 दिसंबर को मुंबई में होगी। डब्ल्यूपीएल 2024 ऑक्शन भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगा। इसका प्रसारण टीवी और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग भी किया जाएगा।

महिला प्रीमियर लीग 2024 ऑक्शन के लिए 165 खिलाड़ियों ने अपने नाम दिए हैं। ऑक्शन में 30 स्लॉट भरे जाएंगे। पांच टीमों ने पहले ही अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को सौंप दी है। ऑक्शन में उन्हें अगले सीजन के लिए अपनी टीम को मजबूत करने का आखिरी मौका मिलेगा।

इन विदेशी खिलाड़ियों पर होगी सभी टीमों की निगाहें

नीलामी के लिए चुने गए 61 विदेशी खिलाड़ियों में चमारी अथापट्टू, डींड्रा डोटिन और शबनम इस्माइल का नाम शामिल हैं। टीमें नौ विदेशी खिलाड़ियों का स्लॉट पूरा करने के लिए दांव खेलेंगी। डॉटिन और किम गार्थ को 50 लाख रुपये के शीर्ष ब्रैकेट में रखा गया है, जबकि चार खिलाड़ियों को 40 लाख रुपये के ब्रैकेट में रखा गया है।

यह भी पढ़ें- कहीं Team India पर भारी न पड़ जाए यह गलती, SA के खिलाफ दौरे से पहले पूर्व क्रिकेटर ने कर दी है बड़ी भविष्यवाणी

बता दें कि गुजरात जायंट्स के पास सबसे ज्यादा पैसे बचे हैं। उनकी पर्स में 5.95 करोड़ रुपये मौजूद हैं। गुजरात ने अपने अधिकांश खिलाड़ियों को नीलाम कर दिया था। मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के पर्स में सबसे कम 2.1 करोड़ रुपये बचे हैं, जबकि दिल्ली कैपिटल्स के पास नीलामी के लिए केवल तीन स्लॉट उपलब्ध हैं।

यहां देख सकते है लाइव प्रसारण

भारतीय फैंस टीवी पर स्पोर्ट्स 18 और स्पोर्ट्स 18 एचडी चैनलों पर महिला प्रीमियर लीग 2024 ऑक्शन को लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा फैंस JioCinema ऐप और वेबसाइट पर मुफ्त लाइव स्ट्रीमिंग का भी आनंद ले सकते हैं। इसके साथ ही साथ आप जागरण.कॉम पर भी पल-पल की लाइव अपडेट्स पढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: Rohit Sharma का T20I में बड़ा रिकॉर्ड तोड़ना चाहेंगे David Miller, बस बल्‍ले से करना होगा ये काम