Move to Jagran APP

WPL 2024: कैंसर से पीड़‍ित स्‍टार खिलाड़ी अब जिंदगी से लड़ रही जंग, डब्ल्यूपीएल में नहीं ले पाएंगी हिस्‍सा; इस फ्रेंचाइजी के खेमे में पसरी मायूसी

WPL 2024 Lauren Cheatle WPL 2024 की शुरुआत से पहले गुजरात जायंट्स की टीम को बड़ा झटका लगा हैं। गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) की स्टार खिलाड़ी लॉरेन चीटल गर्दन से स्किन का कैंसर हटाए जाने के चलते अब वह WPL 2024 के पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। इस खबर से पूरी फ्रेंचाइजी काफी टेंशन में आ गई हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 01 Feb 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
Lauren Cheatle कैंसर के इलाज के चलते WPL 2024 से हुईं बाहर
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। WPL 2024 Lauren Cheatle: भारत में टी20 लीग की शुरुआत होने वाली है, जहां विमेंस प्रीमियर लीग और आईपीएल का फैंस को बेसब्री से इंतजार हैं। दोनों लीग खिलाड़ियों के लिए काफी अहम हैं। इन लीग में दुनियाभर के काफी स्टार्स हिस्सा लेने को तैयार हैं। इस बीच WPL 2024 से पहले गुजरात की टीम को बड़ा झटका लगा हैं। गुजरात जायंट्स की स्टार खिलाड़ी लॉरेन चीटल गर्दन से स्किन का कैंसर हटाए जाने के चलते वह WPL 2024 के पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

Lauren Cheatle कैंसर के इलाज के चलते WPL 2024 से हुईं बाहर

दरअसल, क्रिकेट एनएसडब्ल्यू ने एक बयान में कहा कि लॉरेल चीटल (Lauren Cheatle) का लक्ष्य खिलाड़ियों के निर्धारित ऑफ-सीजन ब्रेक के बाद एनएसडब्ल्यू के साथ प्रशिक्षण पर लौटने का है। चीटल, जिन्होंने हाल ही में दिसंबर 2023 में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, उन्हें नीलामी में गुजरात जायंट्स ने चुना और वह इस बार डब्ल्यूपीएल (WPL 2024) में पदार्पण करने के लिए तैयार थीं। हालांकि, 25 वर्षीय बाएं हाथ का तेज गेंदबाज को अब क्रिकेट के मैदान से कुछ महीनों के लिए दूर रहना होगा।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: Ravichandran Ashwin के पास एक या दो नहीं, बल्कि इतने कीर्तिमान रचने का मौका, दिग्‍गज गेंदबाज को पछाड़कर बनेंगे नंबर-1

लॉरेल चीटल का चोट से रहा पुराना नाता

लॉरेल चीटल ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे और टी20आई में डेब्यू किया था। तब से लेकर अभी तक वह तीन बार कंधे की चोट के चलते क्रिकेट मैदान से दूर रही। चीटल ने अभी तक सिर्फ 4 वनडे और 7 टी20आई मैच खेल हैं। अब हाल ही में वह गर्दन से स्किन कैंस हटाए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच एकमात्र टेस्ट भी नहीं खेल पाएंगी।

यह भी पढ़ें: England Playing 11: दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड ने किया प्लेइंग-11 का एलान, James Anderson की हुई वापसी, तो Shoaib Bashir करेंगे डेब्यू

बता दें कि चीटल को दिसंबर की डब्ल्यूपीएल नीलामी में गुजरात जाइंट्स द्वारा चुना गया था, लेकिन अब वह उस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगी, जिस वजह से गुजरात की टीम को बड़ा झटका लगा है। WPL का पहला मैच 23 फरवरी से खेला जाना है। वहीं गुजरात की टीम अपने अभियान की शुरुआत मुंबई इंडियंस के खिलाफ 25 फरवरी से खेलेगी।