Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL में पिचों को संभालने वाली देश की पहली महिला बनी Jacintha Kalyan, BCCI सचिव जय शाह ने जमकर की तारीफ

बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने अपने एक्स पर एक ट्वीट शेयर कर महिला पिच क्यूरेटर जैसिंथा क्लयाण की जमकर तारीफ की। उन्होंने लिखा है कि जैसिंथा कल्याण का पिच क्यूरेटर की भूमिका में आना भारत के क्रिकेट के बदलावों को दर्शाता है। बता दें कि जैसिंथा कर्नाटक की रहने वाली है। वह बेंगलुरु से 80 किमी दूर स्थित गांव हरोबेले में पली बढ़ीं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 28 Feb 2024 11:28 AM (IST)
Hero Image
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने Jacintha Kalyan की जमकर की तारीफ

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विमेंस प्रीमियर लीग 2024 के अब तक पांच मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें बीते दिन आरसीबी बनाम गुजरात जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया। आरसीबी ने गुजरात की टीम को 8 विकेट से मात दी। बता दें कि महिला प्रीमियर लीग के मैचों में पिचों कों संभालने वाली देश की पहली महिला जैसिंथा कल्याण बनी है। बीसीसीआई सचिव ने अपने एक्स पर ट्वीट कर महिला पिच क्यूरेटर जैंसिंथा की दिल खोलकर तारीफ की। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा?

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने Jacintha Kalyan की जमकर की तारीफ

दरअसल, बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने अपने एक्स पर एक ट्वीट शेयर कर महिला पिच क्यूरेटर जैसिंथा क्लयाण की जमकर तारीफ की। उन्होंने लिखा है कि जैसिंथा कल्याण का पिच क्यूरेटर की भूमिका में आना भारत के क्रिकेट के बदलावों को दर्शाता है।

बता दें कि जैसिंथा कर्नाटक की रहने वाली है। वह बेंगलुरु से 80 किमी दूर स्थित गांव हरोबेले में पली बढ़ीं। इससे पहले वह कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के ऑफिस में रिसेप्शनिस्ट थी।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng 5th Test: धर्मशाला में इंग्‍लैंड की पहली बार होगी अग्नि परीक्षा, रोहित ब्रिगेड एक बार फिर अंग्रेजों को चटाना चाहेगी धूल

इस बीच जय शाह ने लिखा कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक पल रहा। जैसिंथा कल्याण हमारे देश की पहली महिला क्रिकेट पिच क्यूरेटर बनी। बेंगलुरु में महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन चरण के लिए पिच की तैयारी की कमान संभालना बताता है कि उनमें काम के प्रति कितना दृढ़ संकल्प है। वह बाधाओं को तोड़ने की इच्छा का प्रतीक बन गई हैं।

जैसिंथा की अभूतपूर्व उपलब्धि खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और जुनून का प्रमाण है. महिला प्रीमियर लीग के लिए पिच की देखरेख में उनकी भूमिका भारतीय खेल जगत में एक महत्वपूर्ण मोड़ है, जो भारत में क्रिकेट के विकसित परिदृश्य को उजागर करती है। जैसा कि हम महिला प्रीमियर लीग को सुर्खियों में देखते हुए खड़े हैं, न केवल मैदान की शोभा बढ़ाने वाले एथलीटों बल्कि जैकिंथा कल्याण जैसे असाधारण व्यक्तियों की भी सराहना करना अनिवार्य है, जिनके पर्दे के पीछे के अथक प्रयास खेल की सफलता में बहुत योगदान देते हैं।

यह भी पढ़ें: NZ vs AUS Test: वेलिंगटन टेस्ट से एक दिन पहले ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग-11 का एलान, न्यूजीलैंड से टकराएंगे ये खिलाड़ी