Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL 2024: इंग्लैंड की धाकड़ खिलाड़ी ने छोड़ा यूपी वॉरियर्स का साथ, श्रीलंका की इस प्लेयर को मिली टीम में एंट्री

WPL 2024 UP Warriorz अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर चमारी अट्टापट्टू टी20 में शतक बनाने वाली एकमात्र श्रीलंकाई महिला खिलाड़ी हैं। उन्हें उनके बेस प्राइस 30 लाख पर यूपी वॉरियर्स ने साइन किया। चमारी अट्टापट्टू के पास टेस्ट वनडे और टी20 खेलने का काफी अनुभव है। श्रीलंका की तरफ से 120 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा ले चुकी हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 26 Jan 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
लॉरेन बेल ने यूपी वॉरियर्स का छोड़ा साथ। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लिश तेज गेंदबाज लॉरेन बेल ने महिला प्रीमियर लीग 2024 के आगामी सीजन से खुद को अलग कर लिया है। यूपी वॉरियर्स ने बेल के रिप्लेसमेंट के रूप में श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू के साथ अनुबंध किया है। वह इस सीजन के लिए हुई नीलामी में अनसोल्ड रही थीं।

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर चमारी अट्टापट्टू टी20 में शतक बनाने वाली एकमात्र लंकाई महिला खिलाड़ी हैं। उन्हें उनके बेस प्राइस 30 लाख पर यूपी वॉरियर्स ने साइन किया। चमारी अट्टापट्टू के पास टेस्ट, वनडे और टी20 खेलने का काफी अनुभव है। श्रीलंका की तरफ से 120 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा ले चुकी हैं।

लॉरेन बेल ने छोड़ा साथ

लॉरेन बेल ने इंग्लैंड के लिए 14 टी20 मैचों में हिस्सा ले चुकी हैं। इस दौरान 18 विकेट लिए हैं। लॉरेन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 12 रन देकर 4 है। लॉरेन बेल को पहली WPL नीलामी में यूपी वॉरियर्स ने उनके बेस प्राइस 30 लाख रुपये में साइन किया था। हालांकि, उन्हें कोई मैच खेलने को नहीं मिला।

यह भी पढे़ं- Shoaib Malik ने की फिक्सिंग? पाकिस्‍तान के स्‍टार ऑलराउंडर के साथ टी20 लीग की फ्रेंचाइजी ने खत्‍म किया अनुबंध

23 फरवरी से खेला जाएगा मुकाबला

बता दें कि बीसीसीआई ने टाटा महिला प्रीमियर लीग 2024 के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। सबसे बड़ी महिला टी20 लीग का दूसरा सीजन 23 फरवरी से 17 मार्च तक बेंगलुरु और दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। पांच मजबूत टीमों वाले इस रोमांचक टी20 टूर्नामेंट में 20 लीग मैच और दो नॉकआउट मैच होंगे। पहले 11 मुकाबले बेंगलुरु में खेले जाएंगे। बाद के 9 मुकाबले और दो प्लेऑफ के मैच दिल्ली में आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Republic Day 2024: 6 साल पहले 26 जनवरी के दिन Team India ने एडिलेड में गाढ़ा था जीत का झंडा, Virat Kohli ने बल्ले से की थी रनों की बरसात