Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर्स का धूम-धड़ाका, WPL में हुई पैसों की बारिश

Ashleigh Gardener Natalie Sciver महिला प्रीमियर लीग की नीलामी में ऑलराउंडर्स का बोलबाला देखने को मिल रहा है। ऑक्शन में इंग्लैंड की ऑलराउंडर नाट सिवर और ऑस्ट्रेलियाई टीम की ऑलराउंडर ऐश्ली गार्डनर (Ashleigh Gardner) पर पैसों की बौछार हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 13 Feb 2023 04:11 PM (IST)
Hero Image
WPL Auction 2023, Ashleigh Gardener, Natalie Sciver

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। WPL Auction 2023, Ashleigh Gardner, Natalie Sciver। महिला प्रीमियर लीग की नीलामी में ऑलराउंडर्स का बोलबाला देखने को मिल रहा है। मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में पहली बार महिला क्रिकेटर्स की नीलामी का आगाज जारी है। इस ऑक्शन में इंग्लैंड की ऑलराउंडर नाट सिवर और ऑस्ट्रेलियाई टीम की ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर (Ashleigh Gardner) पर पैसों की बौछार हुई है।

दरअसल, दोनों खिलाड़ियों का बेस प्राइस 50 लाख रुएय था, जबकि दोनों को 3 करोड़ रुपए से ज्यादा की मोटी रकम में खरीदा गया है। एश्ले गार्डनर को 3.20 करोड़, तो नाट सिवर को 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा गया है।

WPL Auction 2023: एश्ले गार्डनर और नाट सिवर हुई मालामाल

दरअसल, महिला प्रीमियर लीग की नीलामी में इंग्लैंड की ऑलराउंडर नाट सिवर (Natalie Sciver) को खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस और यूपी वॉर्रियर्स के बीच जबरदस्त वॉर देखने को मिली और अंत में उन्हें मुंबई इंडियंस ने 3.2 करोड़ रुपए में खरीद लिया।

हालांकि, उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपए था। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया टीम की ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर (Ashleigh Ga को खरीदने के लिए यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स के बीच जंग देखने को मिली और अंत में गुजरात जायंट्स ने उन्हें 3.20 करोड़ रुपए में खरीद लिया।

Ashleigh Gardner और Natalie Sciver का टी-20 क्रिकेट करियर

अगर बात करें एश्ले गार्डनर के टी-20 क्रिकेट करियर की तो कुल 68 मैच खेलते हुए एश्ले ने 1069 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 6 अर्धशतक जड़े है और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 133.62 का रहा है। वहीं, कुल 68 मैचों में कुल 48 विकेट चटकाए है। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेच 6.23 का रहा है।

अगर बात करें Natalie Sciver के टी-20 करियर की तो कुल 104 मैच खेलते हुए उन्होंने 1999 रन बनाए है, इस दौरान उन्होंने 50 अर्धशतक जड़े है। वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने कुल 104 मैच खेलते हुए 78 विकेट चटकाए है। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 6.47 का रहा।

यह भी पढ़े:

Gujarat Giants WPL Auction Live: गुजरात जायंट्स ने एश्‍ले गार्डनर को 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा

यह भी पढ़े:

Delhi Capitals WPL Auction Live: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने शैफाली वर्मा को 2 करोड़ रुपये में खरीदा