Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction 2023: 'लेडी विराट' Smriti Mandhana हुई मालामाल, RCB ने बनाया अब तक का सबसे महंगा खिलाड़ी

Smriti Mandhana WPL Auction 2023 विमेंस प्रीमियर लीग के ऑक्शन की सबसे पहली बोली भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों ने रुचि दिखी। अंत में 3.4 करोड़ रुपए में आरसीबी ने मंधाना को खरीद लिया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 13 Feb 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
Smriti Mandhana, WPL Auction 2023, RCB (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Women's Premier League Auction 2023। मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में पहली बार महिला क्रिकेटर्स की नीलामी का आगाज हो गया है।

विमेंस प्रीमियर लीग के ऑक्शन की सबसे पहली बोली भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों ने रुचि दिखी। बता दें कि स्मृति को खरीदने के लिए आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच जंग देखने को मिली और अंत में बाजी मारते हुए स्मृति को आरसीबी (RCB) ने अपने खेमे में शामिल किया। आइये जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए स्मृति पर आरसीबी ने कितने करोड़ की राशि में खरीदा।

WPL Auction 2023: Smriti Mandhana को RCB ने खरीदा 

दरअसल, भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का नाम महिला आईपीएल ऑक्शन में सबसे पहले लिया गया। बता दें कि स्मृति का बेस प्राइस 50 लाख रुपए था, जबकि उन्हें खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस और आरसीबी में कड़ी टक्कर देखने को मिली। इसके साथ ही अंत में आरसीबी ने उन्हें 3.40 करोड़ रुपए में खरीद लिया। स्मृति पर भारी राशि की बौछार हुई। 

ऐसा रहा है Smriti Mandhana का टी-20 करियर 

अगर बात करें स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के टी-20 क्रिकेट करियर की तो कुल 112 मैच खेलते हुए उन्होंने 2651 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने कुल 50 अर्धशतक जड़े है, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 122 का रहा है। इस दौरान उनका उच्च स्कोर 86 रहा। इसके साथ ही मंधाना आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर 3 पर विराजमान है। उनकी रेटिंग कुल 722 है।

यह भी पढ़े:

RCB WPL Auction Live: स्‍मृति मंधाना को आरसीबी ने 3.4 करोड़ रुपये में खरीदा, अब तक 3 खिलाड़‍ियों को खरीदा

यह भी पढ़े: