Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction 2024: Annabel Sutherland पर हुई पैसों की बारिश, इस टीम ने इतने रुपये में खरीदा

ऑस्ट्रेलिया की युवा ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड महिला प्रीमियर लीग 2024 की नीलामी में सबसे महंगी खिलाड़ी बन सकती हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने उन्होंने 2 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया। दूसरे सीजन की नीलामी में वह अभी तक की सबसे महंगी खिलाड़ी हैं। एनाबेल सदरलैंड इससे पहले गुजरात जायंट्स टीम का हिस्सा रही थींं। गुजरात ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 09 Dec 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
WPL Auction 2024: Annabel Sutherland को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग 2024 का ऑक्शन मुंबई में आयोजित किया गया है। पहले राउंड की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया की युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी एनाबेल सदरलैंड महंगी खिलाड़ी बनीं। उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ रुपये में अपनी टीम का हिस्सा बनाया। पहले सीजन में वह गुजरात जायंट्स का हिस्सा थीं।

गौरतलब हो कि एनाबेल सदरलैंड (Annabel Sutherland) महिला बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हुए 23 विकेट लिए और 288 रन बनाए। इस ऑलराउंडर का इकॉनमी रेट सिर्फ 7.13 का रहा। इस ऑलराउंडर का जन्म 12 अक्टूबर 2001 को हुआ था और महज 22 साल की उम्र में उन्होंने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दमदार प्रदर्शन से अपनी पहचान बनाई।

WBBL में किया है दमदार प्रदर्शन

एक ऑलराउंडर के रूप में सदरलैंड अपनी दाएं हाथ की बल्लेबाजी और दाएं हाथ की मध्यम-तेज गेंदबाजी से मैदान पर बहुमुखी प्रतिभा करती हैं। सदरलैंड का घरेलू करियर काफी कम उम्र में शुरू हुआ, जब उन्होंने महज 15 साल की उम्र में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए डेब्यू किया। वह महिला बिग बैश लीग (WBBL) में हिस्सा लेने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बनीं।

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज क्रिकेट में छाई शोक की लहर, दो पूर्व खिलाड़ियों का हुआ निधन; कार एक्सीडेंट में Clyde Butts की गई जान

2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया डेब्यू

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सदरलैंड ने 2020 में टी20I के जरिए किया। 2020 टी20 वर्ल्ड कप सहित सभी तीन प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है। उनके अंतरराष्ट्रीय आंकड़े प्रभावशाली हैं, महिला वनडे अंतरराष्ट्रीय (WODI) में नाबाद 109 और महिला टेस्ट में 137 में उनका हाईस्कोर है।

क्रिकेक जगत है पुराना नाता

बता दें कि वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सीईओ और विक्टोरिया के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स सदरलैंड की बेटी हैं। विक्टोरिया पुरुष और मेलबर्न रेनेगेड्स के हरफनमौला खिलाड़ी विल सदरलैंड की बहन हैं। महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन सीजन में वह गुजरात जायंट्स का हिस्सा थीं।

यह भी पढ़ें- WPL Auction 2024: जानें कौन हैं WPL Auctioneer Mallika Sagar, ऐसे बनी पहली भारतीय ऑक्शनर