Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction: Kashvee Gautam की लगी लॉटरी, डब्ल्यूपीएल इतिहास की बनीं सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी; गुजरात जायंट्स का मिला साथ

काश्वी गौतम के लिए ऑक्शन टेबल पर सभी टीमों के बीच जमकर होड़ देखने को मिली। हालांकि आखिरी बाजी गुजरात जायंट्स के हाथ लगी और उन्होंने भारत की युवा बॉलर को 2 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम में शामिल किया। काश्वी का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में घरेलू क्रिकेट में बेहद शानदार रहा है। नीलामी में भारतीय गेंदबाज के नाम पर जमकर बोली लगती हुई नजर आई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 09 Dec 2023 05:50 PM (IST)
Hero Image
WPL Auction: काश्वी गौतम को गुजरात जायंट्स ने 2 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम से जोड़ा है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वृंदा दिनेश के बाद महिला प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन में एक और भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी मालामाल हुई है। घरेलू क्रिकेट में एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा कर चुकीं काश्वी गौतम को पाने के लिए गुजरात जायंट्स ने पानी की तरह पैसा बहाया। गुजरात ने काश्वी को 2 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम से जोड़ा है। काश्वी इस लीग के इतिहास में बिकने वाली सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी भी बन गई हैं।

काश्वी ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

काश्वी गौतम के लिए ऑक्शन टेबल पर सभी टीमों के बीच जमकर होड़ देखने को मिली। हालांकि, आखिरी बाजी गुजरात जायंट्स के हाथ लगी और उन्होंने भारत की युवा बॉलर को 2 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम में शामिल किया। काश्वी का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में घरेलू क्रिकेट में बेहद शानदार रहा है। यही वजह है कि नीलामी में भारतीय गेंदबाज के नाम पर जमकर बोली लगती हुई नजर आई।

एक पारी में 10 विकेट चटका चुकी हैं काश्वी

काश्वी गौतम साल 2020 में सुर्खियों में रही थीं, जब उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक पारी में सभी 10 विकेट अपने नाम किए थे। घरेलू क्रिकेट के अंडर-19 टूर्नामेंट में काश्वी ने हैट्रिक भी चटकाई थी। काश्वी के पास गेंदबाजी में काफी विविधता मौजूद है। सीनियर महिला टी-20 ट्रॉफी में काश्वी ने 7 मैचों में 12 विकेट अपने नाम किए थे।

यह भी पढ़ेंWPL Auction: Phoebe Litchfield को गुजरात जायंट्स ने खरीदा, ऑक्शन 2024 में नीलाम होने वाली पहली खिलाड़ी बनीं

वृंदा की भी हुई बल्ले-बल्ले

कर्नाटक की ओर से घरेलू क्रिकेट में पिछले दो सीजन में लगातार धमाकेदार प्रदर्शन करती आ रहीं वृंदा दिनेश को इसका इनाम डब्ल्यूपीएल की ऑक्शन टेबल पर मिला है। वृंदा ने अपना बेस प्राइस 10 लाख रुपये रखा था, लेकिन उनको टीम में शामिल करने के लिए सभी पांच टीमों के बीच जोरदार लड़ाई देखने को मिली। आखिरकार यूपी की टीम 1 करोड़ 30 लाख रुपये खर्च करते हुए भारत की इस युवा बैटर को टीम में शामिल करने में सफल रही।