Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction: एक पारी में चटकाए 10 विकेट, महज 16 साल की उम्र में बटोरी सुर्खियां, कौन है Kashvee Gautam, जिनके लिए ऑक्शन टेबल पर मचा घमासान

साल 2020 में काश्वी गौतम ने महज 16 साल की उम्र में वो कारनामा कर दिखाया था जो हर एक गेंदबाज का सपना होता है। घरेलू टूर्नामेंट में चंडीगढ़ की ओर से खेलते हुए काश्वी ने वनडे मैच में सभी 10 विकेट चटकाए थे। इस मुकाबले में काश्वी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटी थीं और उन्होंने हैट्रिक भी अपने नाम की थी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 09 Dec 2023 06:34 PM (IST)
Hero Image
Kashvee Gautam: काश्वी गौतम बनीं सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग 2024 की नीलामी में सभी पांच टीमों के बीच जोरदार भिड़ंत कराई। चौंकाने वाली बात यह है कि यह खिलाड़ी कोई इंटरनेशनल सुपरस्टार नहीं, बल्कि भारत की अनकैप्ड प्लेयर है। नाम है काश्वी गौतम।

काश्वी को टीम में शामिल करने के लिए गुजरात जायंट्स ने पानी की तरह पैसा बहाया और युवा बॉलर को 2 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम में शामिल किया। आखिर क्यों लगी काश्वी के लिए इतनी बड़ी बोली और क्या है उनका सबसे बड़ हथियार, आइए आपको समझाते हैं।

एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा

साल 2020 में काश्वी गौतम ने महज 16 साल की उम्र में वो कारनामा कर दिखाया था, जो हर एक गेंदबाज का सपना होता है। घरेलू टूर्नामेंट में चंडीगढ़ की ओर से खेलते हुए काश्वी ने वनडे मैच में सभी 10 विकेट चटकाए थे। इस मुकाबले में काश्वी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटी थीं और उन्होंने हैट्रिक भी अपने नाम की थी।

Keep watching the #WPLAuction LIVE on #JioCinema & #Sports18 👈#WPLAuctiononJioCinema #WPLAuctiononSports18 #JioCinemaSports pic.twitter.com/fnIm5DxrTK— JioCinema (@JioCinema) December 9, 2023

काश्वी यह कमाल करने वाली भारत की ओर से पहली महिला गेंदबाज बनी थीं। यही वजह रही थी कि बीसीसीआई ने अपने एक्स अकाउंट पर काश्वी का वीडियो शेयर करते हुए उनके प्रदर्शन की खूब तारीफ की थी।

यह भी पढ़ेंWPL Auction: भारत की युवा बैटर Vrinda Dinesh की हुई चांदी, UP Warriorz ने अनकैप्ड खिलाड़ी के लिए पानी की तरह बहाया पैसा

घरेलू क्रिकेट में बेमिसाल रिकॉर्ड

चंडीगढ़ की ओर से खेलते हुए काश्वी गौतम का रिकॉर्ड घरेलू क्रिकेट में बेहद शानदार रहा है। सीनियर महिला टी-20 टूर्नामेंट में काश्वी का प्रदर्शन जोरदार रहा था और उन्होंने 12 विकेट अपने नाम किए थे। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि उनका इकॉनमी भी महज 4.14 का था। काश्वी एसीसी एमर्जिंग टूर्नामेंट में भारत की अंडर-23 टीम का हिस्सा भी रही थीं और उन्होंने टीम को चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाया था।

इंग्लैंड के खिलाफ भी दिखाया कमाल

काश्वी गौतम को इंग्लैंड-ए के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। काश्वी को दो मैचों में खेलने का मौका मिला, जहां वह अपनी छाप छोड़ने में सफल रहीं। काश्वी ने दो मैचों में कुल तीन विकेट अपनी झोली में डाले।