Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction: भारत की युवा बैटर Vrinda Dinesh की हुई चांदी, UP Warriorz ने अनकैप्ड खिलाड़ी के लिए पानी की तरह बहाया पैसा

कर्नाटक की ओर से घरेलू क्रिकेट में पिछले दो सीजन में लगातार धमाकेदार प्रदर्शन करती आ रहीं वृंदा को इसका इनाम डब्ल्यूपीएल की ऑक्शन टेबल पर मिला है। वृंदा ने अपना बेस प्राइस 10 लाख रुपये रखा था लेकिन उनको टीम में शामिल करने के लिए सभी पांच टीमों के बीच जोरदार लड़ाई देखने को मिली। आखिरकार यूपी वॉरियर्स वृंदा को टीम में शामिल करने में सफल रही।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 09 Dec 2023 05:01 PM (IST)
Hero Image
WPL Auction 2024: वृंदा दिनेश को यूपी वॉरियर्स ने 1.3 करोड़ में खरीदा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन में भारत की युवा खिलाड़ी वृंदा दिनेश पर जमकर पैसों की बरसात हुई है। वृंदा को टीम में शामिल करने के लिए यूपी वॉरियर्स ने पानी की तरह पैसा बहाया और अनकैप्ड खिलाड़ी को 1.3 करोड़ रुपये खर्च करते हुए अपनी टीम में शामिल किया। वृंदा घरेलू क्रिकेट की उन चुनिंदा प्लेयर्स में से एक मानी जा रही थीं, जिनके लिए बड़ी बोली लगना तय था।

वृंदा की हुई बल्ले-बल्ले

कर्नाटक की ओर से घरेलू क्रिकेट में पिछले दो सीजन में लगातार धमाकेदार प्रदर्शन करती आ रहीं वृंदा दिनेश को इसका इनाम डब्ल्यूपीएल की ऑक्शन टेबल पर मिला है। वृंदा ने अपना बेस प्राइस 10 लाख रुपये रखा था, लेकिन उनको टीम में शामिल करने के लिए सभी पांच टीमों के बीच जोरदार लड़ाई देखने को मिली। आखिरकार यूपी की टीम 1 करोड़ 30 लाख रुपये खर्च करते हुए भारत की इस युवा बैटर को टीम में शामिल करने में सफल रही।

बड़े-बड़े शॉट्स के लिए मशहूर वृंदा

वृंदा टॉप ऑर्डर की बल्लेबाज हैं और लंबे-लंबे शॉट्स लगाने के लिए मशहूर हैं। इंग्लैंड-ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में वृंदा भारत की ए टीम का हिस्सा भी रही थीं। घरेलू क्रिकेट में वृंदा का प्रदर्शन बीते कुछ सालों में बेहद शानदार रहा है। यही वजह है कि भारत की इस युवा बैटर को पाने के लिए सभी टीमों के बीच ऑक्शन टेबल पर होड़ सी मच गई।

यह भी पढ़ें- 'कोई भी आकर मेरे खिलाड़ी...' Virat Kohli और Naveen Ul Haq के झगड़े में क्यों कूद पड़े थे Gautam Gambhir? पहली बार खुलकर निकाली भड़ास

दूसरी सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बनीं वृंदा

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के इतिहास में वृंदा दिनेश दूसरी सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बन गई हैं। वृंदा लीग में 1 करोड़ या उससे ज्यादा में बिकने वाली पहली अनकैप्ड प्लेयर भी बनी हैं। एमर्जिंग एशिया कप के फाइनल मुकाबले में वृंदा ने 29 गेंदों पर 36 रन की शानदार पारी खेली थी, जिसके दम पर भारत की अंडर-23 टीम ट्रॉफी को अपने नाम करने में सफल रही थी।