Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WTC 2025 Final: 18 साल बाद टेस्ट में टकराएगी भारत-पाक! एक क्लिक कर पढें पूरा सीमकरण

WTC 2025 Final बांग्लादेश टीम ने पाकिस्तान को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया। ऐसा पहली बार हुआ जब बांग्लादेश ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में मात दी। इस ऐतिहासिक टेस्ट जीत के बाद WTC Final की रेस से पाकिस्तान की टीम लगभग बाहर हो गई है। ऐसे में जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए कैसे अभी भी भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल में भिड़ंत हो सकती है

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 03 Sep 2024 07:15 PM (IST)
Hero Image
WTC Final 2025: कैसे डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की पाकिस्तान से हो सकती है भिड़ंत?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India vs Pakistan WTC Final 2025: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से गंवानी पड़ी। दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंदकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

इस हार के बाद पाकिस्तान को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में काफी नुकसान हुआ। इस हार के बाद पाकिस्तान का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना लगभग मुश्किल हो गया है। हालांकि, फैंस को अभी भी एक उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान के बीच WTC Final में भिड़ंत देखने को मिल सकती है। आइए जानते हैं कैसे बांग्लादेश से हारने के बाद पाकिस्तान WTC Final में भारत का सामना कर सकता है?

WTC Final 2025: कैसे डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की पाकिस्तान से हो सकती है भिड़ंत?

दरअसल, भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Points Table) के प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 पर है, जबकि बांग्लादेश के खिलाफ हार झेलनी वाली पाकिस्तान की टीम 8वें पायदान पर मौजूद है। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचो की टेस्ट सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान की टीम की मुश्किलें बढ़ गई है।

वहीं, टीम इंडिया WTC फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदारों में से एक है। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया भी डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंच सकती है। भारत ने अभी तक कुल 9 मैचों में से 6 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है, जबकि पाकिस्तान की टीम ने 7 मैचों में से केवल दो मैच जीते है।पाकिस्तान का जीत प्रतिशत सिर्फ 19 का है।

यह भी पढ़ें: WTC 2023-25: ICC ने किया फाइनल की तारीख का एलान, 'क्रिकेट के मक्‍का' पर खेला जाएग खिताबी मुकाबला

हालांकि, अभी पाकिस्तान को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के चक्र में 7 टेस्ट और खेलने हैं। फाइनल में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान अपने सभी टेस्ट मैच जीतने के बाद भी डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहेगा, क्योंकि उसे दूसरी टीम के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार टेस्ट मैच 2007 में खेला गया था, जो कि मुकाबला ड्रॉ रहा था। अब 18 साल बाद भारत और पाकिस्तान टेस्ट में एक-दूसरे से टकरा सकता है।