Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WTC Points Table: न्‍यूजीलैंड की शर्मनाक हार के बाद बदली सूरत, भारत-ऑस्‍टेलिया की मुश्किलें बढ़ीं

श्रीलंका ने न्‍यूजीलैंड को दूसरे टेस्‍ट में पारी और 154 रन से हराया। इसके साथ ही टीम ने 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज अपने नाम की। न्‍यूजीलैंड को टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप करने के बाद WTC Points Table में श्रीलंका की स्थिति मजबूत हुई है। श्रीलंका टीम अब तीसरे स्थान पर है। टीम ने अब तक 9 मैच खेले हैं और 5 में जीत दर्ज की है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 29 Sep 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका ने टेस्‍ट सीरीज अपने नाम की। इमेज- श्रीलंका क्रिकेट

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका ने न्‍यूजीलैंड को दूसरे टेस्‍ट में पारी और 154 रन से हराया। इसके साथ ही टीम ने 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज अपने नाम की। सीरीज का पहला टेस्‍ट श्रीलंका ने 63 रन से जीता था। दूसरे टेस्‍ट में श्रीलंका की जीत के बाद विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है। श्रीलंका की जीत से भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

न्‍यूजीलैंड को टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप करने के बाद WTC Points Table में श्रीलंका की स्थिति मजबूत हुई है। श्रीलंका टीम अब तीसरे स्थान पर है। टीम ने अब तक 9 मैच खेले हैं और 5 में जीत दर्ज की है। 4 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। टीम के अभी 60 पॉइंट और जीत प्रतिशत 55.55 है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले नंबर पर और ऑस्‍ट्रेलिया दूसरे पर है। श्रीलंका भी इन दोनों टीमों से ज्‍यादा दूर नहीं है।

ये भी पढ़ें: SL vs NZ: निशान पेरिस ने बनाया कीवी बल्लेबाजों को निशाना, 25 साल पुराने रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

श्रीलंका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 साइकिल में 4 टेस्‍ट मैच खेलने हैं। श्रीलंका साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-2 टेस्‍ट खेलेगी। टीम के पास इस बाद WTC फाइनल खेलने का शानदार मौका है। WTC Points Table की टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल मैच खेला जाता है। अभी टॉप पर काबिज भारतीय टीम ने 10 में से 7 मैच जीते हैं। 2 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है और 1 मैच ड्रॉ रहा है। दूसरी और कंगारू टीम ने 12 में से 8 मैच अपने नाम किए हैं। भारत-बांग्‍लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के बाद WTC Points Table की स्थिति और साफ हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: SL vs NZ: डेब्यूटंट खिलाड़ी ने 9 विकेट लेकर न्यूजीलैंड को किया शर्मसार, श्रीलंका ने पारी और 154 रनों से जीता दूसरा टेस्ट, सीरीज भी की नाम