Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WTC Points Table: साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को पछाड़ पांचवें स्थान पर जमाया कब्जा, भारत के सिर पर ताज

वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने दो टेस्ट मैच की सीरीज 1-0 से जीत ली है। दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 40 रन से हराया। साउथ अफ्रीका की इस जीत से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। WTC Points Table में पाकिस्तान को एक स्थान का नुकसान हुआ है। साउथ अफ्रीका अब पांचवें स्थान पर काबिज हो गया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 18 Aug 2024 10:02 AM (IST)
Hero Image
साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में 40 रन से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-0 से सीरीज जीतने के का फायदा साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में हुआ है। साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को पछाड़ते हुए पांचवें स्थान पर कब्जा जमा लिया है। वहीं, भारत अभी भी टॉप पर बरकरार है।

साउथ अफ्रीका ने दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 40 रन से मात दी। साउथ अफ्रीका ने 1-0 से सीरीज अपने कब्जे में की। इसका फायदा साउथ अफ्रीका को WTC Points Table में हुआ। साउथ अफ्रीका की जीत से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा।

पाकिस्तान को लगा झटका

अफ्रीकी टीम ने दो मैच की सीरीज 1-0 से जीतने के बाद पाकिस्तान को पछाड़कर अब टॉप-5 में जगह बना ली है। शान मसूद की कप्तानी वाली पाकिस्तान टेस्ट टीम अब टॉप-5 से बाहर हो गई है। हालांकि, उसके पास आगे निकलने का अभी मौका है। पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है।

यह भी पढे़ं- ENG vs WI: इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज ने WTC में रोहित शर्मा को पछाड़ा, वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेली धुआंधार पारी

टॉप पर मौजूद है भारत

गौरतलब हो कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के चक्र 2023-25 का फाइनल मुकाबला अगले साल खेला जाना है। फाइनल में प्वाइंट्स टेबल की टॉप-2 टीमें आमने-सामने होती हैं। भारतीय टीम फिलहाल नंबर वन पर है। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया मौजूद है। वहीं, तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड। चौथे पर श्रीलंका काबिज है।

यह भी पढे़ं- WTC Points Table: टीम इंडिया का 'ताज' बरकरार, WI vs SA के बीच पहला टेस्‍ट ड्रॉ होने के बाद बदला प्‍वाइंट्स टेबल का हाल