Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: सिडनी टेस्ट में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने भारत से छीना नंबर-1 का ताज, पाकिस्तान को भी हुआ तगड़ा नुकसान

WTC Points Table Update ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज की। सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर पाकिस्तान का सीरीज में 3-0 से सफाया किया। पाकिस्तान पर शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को बंपर फायदा हुआ। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-35 की प्वाइंट्स टेबल में कंगारू टीम पहले स्थान पर पहुंच गई है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sat, 06 Jan 2024 12:39 PM (IST)
Hero Image
AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया की जीत से भारत को हुआ नुकसान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। WTC Points Table Update: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज की। सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर पाकिस्तान का सीरीज में 3-0 से सफाया किया।

पाकिस्तान पर शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को बंपर फायदा हुआ। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-35 की प्वाइंट्स टेबल में कंगारू टीम पहले स्थान पर पहुंच गई है। उन्होंने भारतीय टीम से नंबर-1 का ताज छीन लिया है। अब भारत दूसरे पायदान पर खिसक गया है।

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया की जीत से भारत को हुआ नुकसान

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया (AUS vs PAK) के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में हार के बाद पाकिस्तान टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गया। मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल में पाकिस्तान टीम ने अभी 5 मैच खेले, जिसमें से 2 मैचों में जीत और तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को भी नुकसान हुआ। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज ड्रॉ पर समाप्त करने के बाद भारतीय टीम नंबर 1 पर पहुंच गई थी, लेकिन दो दिन के अंदर ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत से नंबर-1 का ताज छीन लिया।

यह भी पढ़ें:IND vs AFG T20I Series: अफगानिस्तान से भिड़ने को तैयार है भारत, नोट कर लीजिए टी20 सीरीज का पूरा कार्यक्रम

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अभी तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियिनशिप की साइकिल में 8 मैच खेले हैं, जिसमें से 5 मैचों में उसे जीत मिली और 2 में हार का सामना करना पड़ा। तीसरे टेस्ट से पहले कंगारू टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर थी, लेकिन पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट में 8 विकेट से धूल चटाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने लंबी छलांग लगाई।

यह भी पढ़ें: AUS VS PAK: Virat Kohli के नक्शेकदम पर चल रही पाकिस्तान टीम, कप्तान ने David Warner को दिया खास गिफ्ट, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल