Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WTC Points Table में हुआ तगड़ा बदलाव, बांग्लादेश ने पाकिस्तान को रौंदकर लगाई लंबी छलांग; टॉप पर भारत बरकरार

World Test Championship Points Table बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हरा दिया। दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम को बांग्लादेश के हाथों 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी। इस टेस्ट सीरीज के बाद WTC Points Table में बड़ा बदलाव हुआ। बांग्लादेश की टीम जीत के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 03 Sep 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
PAK vs BAN टेस्ट सीरीज के बाद WTC Points Table में हुआ बदलाव

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। World Test Championship 2023-25 Points Table: बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया। इसी के साथ बांग्लादेश ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। बांग्लादेश के लिए मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन दिखाया।

हसन महमूद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दूसरे टेस्ट में 5 विकेट लिए। वहीं, बल्लेबाजी में जाकिर हसन ने दूसरी पारी में 39 गेंदों में 40 रन बनाए। अंत में मुशफिकुर रहमान और शाकिब अल हसन की नाबाद पारियों के दम पर बांग्लादेश ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

पाकिस्तान पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेश को तगड़ा फायदा हुआ। बांग्लादेश की टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई। आइए एक नजर डालते हैं WTC Points Table का ताजा हाल।

PAK vs BAN टेस्ट मैच के बाद WTC Points Table में हुआ बदलाव

दरअसल, PAK vs BAN 2nd Test जीतने के बाद बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड टेस्ट प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। टीम का पीसीटी 45.83 का है। पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में रौंदकर बांग्लादेश ने WTC Points Table में लंबी छलांग लगाई।

वहीं, इंग्लैंड कीम टम पांचवें स्थान पर खिसक गई है, जिसमें 15 मैचों में से 8 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 6 मैचों में उसने हार का सामना किया है। उसका पीटीसी 45 का है।

भारतीय टीम WTC Points Table पर टॉप पर बरकरार

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम टॉप पर बरकरार है। टीम ने अभी तक कुल 9 मैचों में से 6 मैच में जीत हासि की हैं और उसका पीसीटी 68.52 है।

WTC Points Table: पाकिस्तान को लगा झटका

बांग्लादेश के हाथों दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है। पहले टेस्ट में बांग्लादेश द्वारा मिली हार के बाद पाकिस्तान की टीम 8वें नंबर पर पहुंची थी, लेकिन अब सीरीज में मिली हार से पाकिस्तान के लिए फाइनल में पहुंचने के रासते लगभग बंद हो गए है। अगर पाकिस्तान को WTC 2023-25 Final में जगह बनानी है तो उसे अपने बाकी बचे हुए मैचों को जीतना होगा।

बता दें कि WTC 2023-25 में पाकिस्‍तान को अब इंग्‍लैंड के खिलाफ घर पर तीन मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर के बाहर दो मैचों की सीरीज और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ घर पर दो मैचों की सीरीज भी पाकिस्तान को खेलनी है। 

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: पाकिस्तान की घर में पिट गई भद्द, दूसरे टेस्ट मैच में बांगलादेश ने 6 विकेट से दी मात, सीरीज 2-0 से जीती