Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI vs IND: Yashasvi Jaiswal के साथ इस खिलाड़ी की भी खुली किस्मत, पहले टेस्ट में दो युवा प्लेयर्स का डेब्यू

Yashasvi Jaiswal and Ishan Kishan Test Debut वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की ओर से यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन डेब्यू कर रहे हैं। कैरेबियाई टीम ने पहले टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम ने पिछले 21 साल में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई भी टेस्ट मैच नहीं गंवाया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 12 Jul 2023 07:22 PM (IST)
Hero Image
Yashasvi Jaiswal and Ishan Kishan Test Debut

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जा रहा है। कैरेबियाई टीम के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम की ओर से दो युवा खिलाड़ी डेब्यू कर रहे हैं। यशस्वी जायसवाल के साथ-साथ ईशान किशन को भी टेस्ट डेब्यू कैप थमाई गई है।

यशस्वी-ईशान का डेब्यू

टेस्ट मैच की शुरुआत से एक दिन पहले ही कप्तान रोहित शर्मा ने कन्फर्म कर दिया था कि यशस्वी जायसवाल पहले टेस्ट मैच में टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। रोहित ने यह भी बताया था कि यशस्वी उनके साथ पारी का आगाज करते हुए भी नजर आएंगे। यशस्वी के साथ-साथ ईशान किशन भी अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं।

— BCCI (@BCCI) July 12, 2023

ईशान को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम में चुना गया था, लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला था। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर यशस्वी और ईशान की कई तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें दोनों ही खिलाड़ी सिर पर टीम इंडिया की टेस्ट कैप पहने हुए नजर आ रहे हैं।

अश्विन-जडेजा पर जताया भरोसा

कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के अनुभव पर दांव खेला है। अश्विन-जडेजा दोनों को ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। वहीं, तेज गेंदबाजी की अगुवाई मोहम्मद सिराज करते नजर आएंगे, जबकि उनका साथ जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर देंगे।

नंबर तीन पर खेलेंगे शुभमन गिल

कप्तान रोहित ने बताया है कि शुभमन गिल पहले टेस्ट में उनके साथ पारी का आगाज नहीं करेंगे। भारतीय कप्तान के अनुसार, यशस्वी जायसवाल रोहित के साथ पारी की शुरुआत करेंगे, जबकि शुभमन गिल नंबर तीन पर खेलते हुए दिखाई देंगे।