Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बांग्‍लादेश को रौंदने के बाद भारतीय टीम ने चुना सीरीज का सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर, जानें किसे मिला अवॉर्ड

भारतीय टीम ने कानपुर टेस्‍ट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए बांग्‍लादेश को सात विकेट से रौंद दिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश का दो मैचों की सीरीज में 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। बांग्लादेश को मात देने के बाद भारतीय टीम ने सीरीज का सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर चुना जिसे इंपैक्‍ट फील्‍डर ऑफ सीरीज मेडल दिया गया। जानें यह खास अवॉर्ड किसे दिया गया और क्‍यों?

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 02 Oct 2024 02:08 PM (IST)
Hero Image
यशस्‍वी जायसवाल और मोहम्‍मद सिराज को बेस्‍ट फील्‍डर चुना गया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम ने कानपुर टेस्‍ट में अपनी आक्रामक शैली से बांग्‍लादेश को चारों खाने चित कर दिया। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने दूसरे टेस्‍ट में बांग्‍लादेश को 7 विकेट से पटखनी दी। इसी के साथ भारतीय टीम ने दो मैचों की सीरीज में बांग्‍लादेश का 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया।

भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश को सीरीज में रौंदने के बाद सीरीज का सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर चुना। भारतीय ओपनर यशस्‍वी जायसवाल और तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने कप्‍तान रोहित शर्मा को पछाड़ते हुए इंपैक्‍ट फील्‍डर ऑफ द सीरीज मेडल जीता। भारतीय टीम ने फील्डिंग कोच टी दिलीप की अगुवाई में मेडल सेरेमनी हुई, जिन्‍होंने पूरी टीम के प्रयास की तारीफ की।

फील्डिंग में छाए भारतीय

दिलीप ने फील्‍डर्स का महत्‍व बताया और कहा कि अहम मौकों पर शानदार कैच लपककर खिलाड़‍ियों ने भारतीय टीम के पक्ष में मैच व सीरीज मोड़ी। रोहित शर्मा, यशस्‍वी जायसवाल और मोहम्‍मद सिराज को निरंतर बेहतर फील्डिंग के लिए शॉर्ट लिस्‍ट किया गया था।

यह भी पढ़ें: मोहम्मद सिराज का हैरतअंगेज कैच, हवा में पीछे डाइव मार एक हाथ से लपकी गेंद, शाकिब रह गए भौंचक्‍के

बता दें कि बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान भारतीय टीम की फील्डिंग शानदार रही। यशस्‍वी जायसवाल ने कानपुर और चेन्‍नई में शानदार कैच लपके। सिराज ने डाइव लगाकर शानदार कैच लपका। वहीं कप्‍तान रोहित शर्मा ने एक हाथ से जो कैच पकड़ा, वो फैंस लंबे समय तक याद रखेंगे।

Sharp grabs, one-handed catches and terrific fielding remained constant throughout the #INDvBAN series!

🎥 Find out who won the fielding 🏅🔽 - By @RajalArora #TeamIndia | @IDFCFIRSTBank— BCCI (@BCCI) October 2, 2024

भारत को अब कीवियों की टक्‍कर

भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश को 2-0 से मात दी और अब उसे अगली चुनौती न्‍यूजीलैंड से मिलेगी। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच अक्‍टूबर-नवंबर में तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर रवाना होगी, जहां वो पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेगी।

यह भी पढ़ें: बांग्‍लादेश को हराने के बाद भारतीय महिला टीम के साथ एयरपोर्ट पहुंचे Rohit Sharma! जानें क्‍या है पूरा मामला