Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: यशस्‍वी जायसवाल शतक जड़ने के बाद आखिर क्‍यों हुए रिटायर्ड? ये है असली वजह

यशस्‍वी जायसवाल ने शनिवार को राजकोट टेस्‍ट के तीसरे दिन इंग्‍लैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाया। मगर कुछ देर बाद यशस्‍वी जायसवाल रिटायर्ड होकर मैदान से बाहर चले गए। यशस्‍वी जायसवाल ने 122 गेंदों में 9 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 104 रन बनाए। भारत ने तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक इंग्‍लैंड पर 322 रन की कुल बढ़त हासिल कर ली है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 17 Feb 2024 06:05 PM (IST)
Hero Image
यशस्‍वी जायसवाल शतक जमाने के बाद रिटायर्ड हुए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के ओपनर यशस्‍वी जायसवाल ने शनिवार को राजकोट में इंग्‍लैंड के खिलाफ अपने करियर का तीसरा शतक जमाया और जल्‍द ही रिटायर्ड हो गए। भारतीय ओपनर जायसवाल के बारे में खुलासा हुआ कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को पीठ दर्द के कारण रिटायर्ड होने के लिए मजबूर होना पड़ा।

यशस्‍वी जायसवाल ने शतक जमाने के बाद हवा में छलांग लगाकर जश्‍न मनाया और तभी से उन्‍हें पीठ में असहजता महसूस होने लगी। जायसवाल ने 133 गेंदों में 9 चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 104 रन बनाए। यशस्‍वी जायसवाल शतक पूरा करने के बाद दर्द से काफी जूझते दिखे।

दर्द से जूझे यशस्‍वी

फिजियो ने लगातार दो ओवर में मैदान में आकर जायसवाल का उपचार किया। हालांकि, बल्‍लेबाज को आराम नहीं मिला और उन्‍होंने बाहर जाने का फैसला किया। यशस्‍वी जायसवाल जब ड्रेसिंग रूम की तरफ लौटे तो दर्शकों से लेकर दोनों टीमों के स्‍टाफ ने खड़े होकर तालियां बजाईं और युवा खिलाड़ी की हौसलाअफजाई की।

बता दें कि यशस्‍वी जायसवाल ने जब शतक जमाने के बाद जोरदार जश्‍न मनाया तो कमेंट्री कर रहे दिग्‍गज बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने मजाकिया लहजे में कहा कि यह चोट का कारण हो सकता है।

भारत के नाम रहा तीसरा दिन

बता दें कि यशस्‍वी जायसवाल के शतक की मदद से भारत ने राजकोट टेस्‍ट में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारतीय टीम ने तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक इंग्‍लैंड पर कुल 322 रन की बढ़त बनाई। बता दें कि भारत की पहली पारी 445 रन के जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 319 रन पर सिमटी।

यह भी पढ़ें: ‘जैसबॉल’ के आगे ‘बैजबॉल’ हुआ फ्लॉप, तीसरे दिन Yashasvi के बाद Gill का धमाल; भारत के पास 300 रन पार की बढ़त

इंग्‍लैंड ने तीसरे दिन अपनी पारी 207/2 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। मोहम्‍मद सिराज (4 विकेट), रवींद्र जडेजा (2 विकेट) और कुलदीप यादव (2 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने मेहमान टीम को 319 रन पर समेट दिया। इसके बाद जायसवाल-गिल ने करारा पलटवार करके भारत को ड्राइविंग सीट पर ला खड़ा किया।

भारत ने तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 51 ओवर में दो विकेट खोकर 196 रन बनाए। रोहित शर्मा और रजत पाटीदार आउट हुए।

यह भी पढ़ें: भारतीय खिलाड़‍ियों ने तीसरे दिन हाथ में क्‍यों बांधी काली पट्टी? यहां जानें असली वजह