Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs WI: Yashasvi Jaiswal का डेब्यू, तीसरे टी-20 में Team India ने Playing 11 में किए दो बड़े बदलाव

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टी-20 मुकाबला गुयाना में खेला जा रहा है। कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम ने करो या मरो मुकाबले में अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। यशस्वी जायसवाल अपना टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे हैं। यशस्वी को ईशान की जगह टीम में शामिल किया गया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 08 Aug 2023 07:57 PM (IST)
Hero Image
तीसरे टी-20 मुकाबले में यशस्वी जायसवाल डेब्यू कर रहे हैं।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टेस्ट सीरीज में अपने बल्ले की चमक बिखेरने वाले यशस्वी जायसवाल भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीसरे मुकाबले में अपना टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे हैं। यशस्वी को ईशान किशन की जगह पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। गुयाना में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

ईशान की जगह यशस्वी का डेब्यू

पहले दोनों टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में बल्ले से बुरी तरह फ्लॉप रहे ईशान किशन को तीसरे टी-20 में प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ईशान की जगह पर यशस्वी जायसवाल भारत के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपना डेब्यू कर रहे हैं। टेस्ट सीरीज में बल्ले से धमाल मचाने वाले यशस्वी को टी-20 फॉर्मेट भी बेहद रास आता है। आईपीएल 2023 में यशस्वी ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई थी और एक शतक भी ठोका था।

कुलदीप की वापसी

नेट्स प्रैक्टिस में चोटिल होने के बाद दूसरा टी-20 मुकाबला मिस करने वाले कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई है। कुलदीप को रवि बिश्नोई की जगह पर टीम में शामिल किया गया है। रवि बिश्नोई का प्रदर्शन दूसरे टी-20 में गेंद से कुछ खास नहीं रहा था और उन्होंने अपने चार ओवर में बिना कोई विकेट लिए 31 रन लुटाए थे। कुलदीप का प्रदर्शन पहले टी-20 में दमदार रहा था। इसके साथ ही कुलदीप ने वनडे सीरीज में भी बढ़िया गेंदबाजी की थी।

2-0 से आगे वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज की टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है। पहले टी-20 मुकाबले को कैरेबियाई टीम ने 4 रन से अपने नाम किया था। वहीं, दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने निकोलस पूरन की आतिशी पारी के दम पर भारत को 2 विकेट से धूल चटाई थी।