Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA 2nd T20: Shubman-Yashasvi के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका की धरती पर शर्मसार हुई भारतीय ओपनिंग जोड़ी, 7 साल बाद हुआ ऐसा

Shubman Gill Yashasvi Jaiswal Unwanted Record IND vs SA 2nd T20 भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में अपने नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज कराया। सेंट जॉर्ज पार्क के मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत की तरफ से शुभमन गिल और यशस्वी जायस्वाल दोनों ही बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 13 Dec 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
IND vs SA: Shubman Gill- Yashasvi Jaiswal के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shubman Gill Yashasvi Jaiswal Unwanted Record: भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में अपने नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज कराया। सेंट जॉर्ज पार्क के मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत की तरफ से शुभमन गिल और यशस्वी जायस्वाल दोनों ही बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे।

यशस्वी मार्को जेनसन की गेंद पर पवेलियन लौटे, तो गिल को लिजाड विलियम्स ने पवेलियन भेजा। इस दौरान दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज कराया। 7 साल बाद टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओपनिंग जोड़ी डक पर आउट हुई।

Shubman Gill- Yashasvi Jaiswal के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

दरअसल, साल 2016 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ओपनिंग करने उतरे थे और दोनों ही बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए थे। ये पहली बार था जब टी20 इंटरनेशनल में भारत के दोनों ही बल्लेबाज डक पर आउट हुए थे। इसके बाद अब 7 साल बाद शुभमन गिल और यशस्वी जायस्वाल की जोड़ी ने ये रिकॉर्ड अपने नाम जुड़ा लिया।

यह भी पढ़ें: IND vs SA 2nd T20: Suryakumar Yadav ने हासिल किया बड़ा मुकाम, Virat Kohli के महारिकॉर्ड की कर डाली बराबरी; Babar Azam भी छूटे पीछे

IND vs SA 2nd T20: भारत की शुरुआत रही खराब

टॉस गंवाने के बाद भारतीय टीम की दूसरे टी20 मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर्स 6 रन के टीम स्कोर पर आउट हो गए। पारी की तीसरी गेंद पर यशस्वी जायसवाल मार्को जेनसन के जाल में फंसे और डेविड मिलर ने बिना कोई गलते करे उनका कैच लपक लिया। वहीं, शुभमन गिल भी बिना खाता खोले ही आउट हुए।

इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की जोड़ी ने टीम की पारी को संभाला और स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। कप्तान सूर्या ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 56 रन की पारी खेली। वहीं, रिंकू सिंह ने टी20 करियर की पहली फिफ्टी परी की । यह उनका पहला इंटरनेशनल अर्धशतक रहा।

य़ह भी पढ़ें: IND vs SA: जीरो पर पवेलियन लौटे शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल का भी नहीं खुला खाता; साउथ अफ्रीका पहुंचते ही खुल गई पोल