Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha result 2024: यूसुफ पठान ने 5 बार के सांसद अधीर चौधरी को किया क्‍लीन बोल्‍ड, भारतीय क्रिकेटर ने राजनीति में 'जीत' के साथ किया डेब्‍यू

युसूफ को कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी टक्कर दे रहे हैं। अधीर रंजन इस सीट से 1999 से लगातार लोकसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं लेकिन इस बार युसूफ ने उन्हें हराने का मन बना लिया है। अगर ऐसा होता है तो ये युसूफ की ऐतिहासिक जीत होगी। युसूफ यूं तो गुजरात के रहने वाले हैं लेकिन टीएमसी के टिकट पर पश्चिम बंगाल से चुनाव लड़ रहे हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 04 Jun 2024 04:48 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election Result 2024 युसूफ पठान इतिहास रचने के करीब

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कमेंट्री का रुख किया था लेकिन अब उनका अंदाज बदला है। वह राजनीति में कूद आए हैं। लोकसभा 2024 चुनावों में युसूफ पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से मैदान में हैं। पहली बार चुनाव मैदान में उतरे युसूफ ने इतिहास रच दिया है। युसूफ को टीएमसी ने पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से टिकट दिया था। वह इस सीट से 85022 वोटों से जीत गए हैं।

युसूफ ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी टक्कर को हराया है। अधीर रंजन इस सीट से 1999 से लगातार लोकसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं लेकिन इस बार युसूफ ने उन्हें हराने का स्वाद चखा दिया। युसूफ यूं तो गुजरात के रहने वाले हैं लेकिन टीएमसी के टिकट पर पश्चिम बंगाल से चुनाव लड़ रहे हैं। युसूफ को 524516 वोट मिले। वहीं अधीर रंजन को 439494 वोट मिले। 

जीते 2 वर्ल्ड कप

युसूफ भारत की उस टीम का हिस्सा थे जिसने साल 2007 में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था। युसूफ ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में ही अपना डेब्यू किया था। इसके बाद जब भारत ने साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था तब भी वह टीम का हिस्सा थे।

कोलकाता से खास नाता

युसूफ का हालांकि बंगाल से खास नाता है। वह आईपीएल में लंबे समय तक कोलकाता नाइट राइडर्स के लि खेले और इस टीम को दो बार चैंपियन बनाने में भी सफल रहे। इसलिए