Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yuvraj Singh Biopic: कैंसर से जंग जीतने वाले युवराज सिंह पर बन रही बायोपिक, कौन-सा एक्टर निभाएगा किरदार?

Yuvraj Singh एमएस धोनी सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ियों के बाद अब भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के ऊपर बायोपिक बन रही है। इसका आधिकारिक एलान हो गया है। इस प्रोजेक्ट का निर्माण दो प्रमुख हस्तियों भूषण कुमार और रवि भागचंदका द्वारा किया जाएगा। युवराज सिंह पर बन रही बायोपिक में कौन-सा एक्टर किरदार निभाएगा इसका फिलहाल एलान नहीं हुआ है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 20 Aug 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
Yuvraj Singh की बायोपिक का हुआ एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साल 2011 में भारतीय क्रिकेट टीम को वन-डे वर्ल्ड कप का खिताब जिताने में ऑलराउंडर युवराज सिंह की भूमिका अहम रही थी। युवराज सिंह को विश्व कप में ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ का अवॉर्ड मिला। एक तरफ जहां वह अपनी तरफ से टीम को मैच जिताने की पूरी कोशिश कर रहे थे, तो वहीं, दूसरी ओर उनका शरीर एक अलग ही जंग लड़ रहा था।

युवराज सिंह कैंसर से पीड़ित थे, लेकिन उन्होंने कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देकर जिंदगी की असली जंग को जीत लिया। अब युवराज सिंह की कहानी पूरी दुनिया बड़े पर्दे पर देखेगी।

उनकी बायोपिक का एलान किया गया है। इस बायोपिक को टी-सीरीज के बैनर तले प्रोड्यूसर किया जाएगा। भूषण कुमार और रवि भगचांदका इस बायोपिक को प्रोड्यूस करेंगे।

Yuvraj Singh की बायोपिक का हुआ एलान

दरअसल, बड़ी प्रोडेक्शन कंपनी टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने, रवि भागचंदका के साथ मिलकर युवराज सिंह की बायोपिक का एलान किया। युवराज सिंह की मूवी में उनकी पूरी जर्नी को दर्शाया जाएगा।

युवराज सिंह ने अपनी बायोपिक बनने को लेकर कहा कि मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि भूषण जी और रवि जी मेरी क्रिकेट जर्नी को दुनियाभर में दिखाने को तैयार है। क्रिकेट मेरा सबसे बड़ा प्यार रहा है और हर उतार-चढ़ाव के दौरान मेरी ताकत का सोर्स रहा है। मैं उम्मीद करता हूं कि ये फिल्म लोगों को उनके जीवन के चैलेंज को उबरने और कभी नहीं टूटने वाले पेशन को बरकरार रखने के लिए इंस्पायर करेगी।

यह भी पढ़ें: 28 साल के बैटर का धूम धड़ाका, सिर्फ 1 ओवर में बटोरे 39 रन; युवराज-पोलार्ड के छक्कों का रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त

युवराज सिंह पर बन रही फिल्म को रवि भगचंदका ने सह-निर्मित किया है, जो 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' के लिए जाने जाते हैं। युवराज सिंह के साथ अपने रिश्ते पर रवि ने कहा कि युवराज लंबे समय से मेरे अच्छे दोस्त हैं। मैं खुश हूं कि उन्होंने अपनी क्रिकेट यात्रा को फिल्म में बदलने के लिए हमें चुना। यूवी सिर्फ एक विश्व चैंपियन ही नहीं, बल्कि एक सच्चे लीजेंड हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial)