Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नहीं मान रहे युजवेंद्र चहल, फिरकी के जादू से फिर अंग्रेजों को किया ढेर, लेग स्पिनर से बल्लेबाजों को जमकर नचाया

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इस समय इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और जमकर विकेट निकाल रहे हैं। एक बार फिर चहल ने अपनी फिरकी का जादू चलाया है और अपनी टीम नॉर्थैम्पटनशर को जीत दिलाई है। लिस्टशर के खिलाफ चहल ने कुल नौ विकेट अपने नाम किए। इस दौरान बल्लेबाज उनकी फिरकी पर नाचते नजर आए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 20 Sep 2024 10:08 AM (IST)
Hero Image
युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड में फिर दिखाया अपना जलवा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टेस्ट टीम में अभी तक जगह नहीं बना पाए हैं लेकिन वह लगातार बता रहे हैं कि लाल गेंद से उनमें कितनी प्रतिभा है। इस समय ये लेग स्पिनर इंग्लैंड में नॉर्थैम्पटनशर काउंटी के लिए खेल रहा है और लगातार विकेट निकाल रहा है। एक बार फिर चहल ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया है और टीम को जीत दिलाई।

चहल की लेग स्पिन के दम पर नॉर्थैम्पटनशर ने लिस्टशर को नौ विकेट से हरा दिया। चहल ने इस मैच की दोनों पारियों में दमदार गेंदबाजी की और बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया। चहल ने इस मैच में कुल नौ विकेट अपने नाम किए। पहली पारी में चार विकेट लेने वाले चहले ने दूसरी पारी में पंचा खोला।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश सीरीज से पहले Yuzvendra Chahal की स्पिन का दिखा जादू, पांच विकेट लेकर काउंटी चैंपियनशिप में मचाई तबाही

नचाते दिखे बल्लेबाज

मैच के दूसरे दिन लिस्टशर की टीम ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 69 रनों के साथ की। चहल ने नॉर्थैम्पटनशर को दिन की पहली सफलता दिलाई। उन्होंने लिस्टशर के कप्तान लुइस हिल (14) को अपना शिकार बनाया। उनसे पहले चहल इयान हॉलैंड और रेहान अहमद के विकेट निकाल चुके थे। लिस्टशर की तरफ से सबसे ज्यादा 120 रन स्कॉट करी ने बनाए। चहल ने स्कॉट को अपना शिकार बना टीम को बड़ी सफलता दिलाई। उन्होंने लियाम ट्रेवासकिस को भी अपनी फिरकी में फंसा पांच विकेट पूरे किए। चहल ने दूसरी पारी में कुल 43 ओवर फेंके और 134 रन खर्च किए।

पहली पारी में चहल ने 23 ओवर गेंदबाजी की थी और 82 रन देकर चार विकेट अपने नाम किया था। इससे पहले चहल ने डर्बीशर के खिलाफ खेले गए मैच में भी शानदार गेंदबाजी की थी। इस मैच में भी उन्होंने नौ विकेट झटके थे।

Holland advances down the track but is beaten by the spin and stumped by McManus. 🧤

Leicestershire 42/2.

Watch live 👉 https://t.co/CU8uwteMyd pic.twitter.com/b0yYuthR9L— Northamptonshire CCC (@NorthantsCCC) September 18, 2024

ऐसा रहा मैच

लिस्टशर ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और 203 रन बनाए। नॉर्थैम्पटनशर की टीम ने 383 रन बनाकर 180 रनों की बढ़त ले ली थी। लिस्टशर ने दूसरी पारी में 316 रन बना नॉर्थैम्पटनशर के सामने 137 रनों का टारगेट रखा। इस टारगेट को नॉर्थैम्पटनशर ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें- गाड़ी में पेट्रोल भर रहे थे पृथ्वी शॉ, युजवेंद्र चहल ने पकड़ लिया और फिर कर दिया फोटो वायरल