Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेश सीरीज से पहले Yuzvendra Chahal की स्पिन का दिखा जादू, पांच विकेट लेकर काउंटी चैंपियनशिप में मचाई तबाही

युजवेंद्र चहल काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन टू में गजब की फॉर्म में हैं। नॉर्थम्पटनशायर और डर्बीशायर के बीच मैच के दूसरे दिन मंगलवार 10 सितंबर को पांच विकेट लेने का कमाल किया। इस दौरन चहल ने टूर्नामेंट की एक सर्वश्रेष्ठ गेंद भी फेंकी और बल्लेबाज को स्तब्ध करते हुए क्लीन बोल्ड कर दिया। चहल ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट मैच नहीं खेला है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 07:58 PM (IST)
Hero Image
युजवेंद्र चहल ने काउंटी चैंपियनशिप में लिए पांच विकेट। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। चहल ने काउंटी चैंपियनशिप के मौजूदा सीजन में अपना पहला पांच विकेट लिया। डर्बीशायर के खिलाफ नॉर्थम्पटनशायर की ओर से खेलते हुए चहल ने यह कमाल किया। यह चहल का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तीसरा पांच विकेट हॉल था।

युजवेंद्र चहल ने 45 रन देकर 5 विकेट लिए और उन्हें ऑफ स्पिनर रॉब कीघ से अच्छा साथ मिला। दोनों गेंदबाजों ने डर्बीशायर को चारों खाने चित कर दिया। चहल की शानदार गेंदबाजी की बदौलत नॉर्थम्पटनशायर ने पहली पारी में 54 रन की बढ़त हासिल की। ​​काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 2 मैच के दूसरे दिन एक समय डर्बीशायर 4 विकेट पर 150 रन बनाकर आगे बढ़ रहा था। हालांकि, उन्होंने अपने आखिरी छह विकेट सिर्फ 15 रन पर गंवा दिए।

View this post on Instagram

A post shared by Vitality County Championship (@countychampionship)

वनडे-कप में भी ले चुके हैं पांच विकेट

चहल को पिच से काफी फायदा मिला और उन्होंने वेन मैडसेन का महत्वपूर्ण विकेट लिया जो 47 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। गेंद ने बल्लेबाज को चकमा देते हुए ऑफ स्टंप पर जा लगी। बल्लेबाज स्तब्ध रह गया। यह सर्वश्रेष्ठ गेंद की श्रेणी में रखा गया। बता दें कि लेग स्पिनर ने 14 अगस्त को अपने पूर्व क्लब केंट के खिलाफ नॉर्थम्पटनशायर के लिए खेले गए एकमात्र वन-डे कप मैच में पांच विकेट चटकाए थे।

रणजी ट्रॉफी में खेलने की उम्मीद

चहल ने अभी तक भारत के लिए टेस्ट मैच नहीं खेला है। युजवेंद्र चहल काउंटी चैंपियनशिप में रेड-बॉल क्रिकेट खेलकर खुद को इस फॉर्मेट में साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। चहल के 11 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी रणजी ट्रॉफी सीजन में हरियाणा के लिए खेलने की संभावना है। चहल ने आखिरी बार भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश के खिलाफ न्यूयॉर्क में अभ्यास मैच खेला था।

यह भी पढे़ं- गाड़ी में पेट्रोल भर रहे थे पृथ्वी शॉ, युजवेंद्र चहल ने पकड़ लिया और फिर कर दिया फोटो वायरल

यह भी पढे़ं- युजवेंद्र चहल ने लगातार अनदेखी के बाद उठाया बड़ा कदम, इंग्‍लैंड जाकर खेलने का किया फैसला