Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Zimbabwe ने श्रीलंका दौरे के लिए किया टीम का एलान, 38 साल का अनुभवी बैटर करेगा वनडे में कप्तानी

जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान किया है। अनुभवी बल्लेबाज क्रेग एर्विन जिम्बाब्वे की वनडे टीम की कप्तानी के लिए वापस लौट आए हैं। वनडे और टा20 दोनों सीरीज के लिए अलग-अलग टीमों की घोषणा की गई है। सभी मैच कोलंबो के आर. प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 01 Jan 2024 05:53 PM (IST)
Hero Image
क्रेग एर्विन जिम्बाब्वे की वनडे टीम की कप्तानी करेंगे।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Zimbabwe announce team for ODI and T20 series against SL: जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान किया है। अनुभवी बल्लेबाज क्रेग एर्विन जिम्बाब्वे की वनडे टीम की कप्तानी के लिए वापस लौट आए हैं।

वनडे सीरीज में वापसी करेंगे एर्विन-

दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज 6 जनवरी से शुरू होने जा रही है। वनडे और टा20 दोनों सीरीज के लिए अलग-अलग टीमों की घोषणा की गई है। चोट के कारण आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद अब एर्विन टीम में वापसी कर रहे हैं। श्रीलंका की ओर से सिकंदर रजा टीम की कप्तानी करेंगे।

इन खिलाड़ियो को वनडे सीरीज में मिली जगह-

घरेलू क्रिकेट में शानदार सीजन के बाद नए स्पिनर तापीवा मुफुद्जा को वनडे सीरीज में जगह दी गई है। इसके साथ ही तेज गेंदबाज फराज अकरम, जिन्होंने हाल ही में टी20 डेब्यू करते हुए टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें:- 'RCB के इस स्टार से करवाए ओपनिंग...', पूर्व कंगारू कप्तान ने David Warner के संन्यास पर टीम मैनेजमेंट को दी अहम सलाह

टी20 टीम में हुए बड़े बदलाव-

इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले ताकुद्जवानाशे काइतानो, तिनशे कामुनहुकामवे, मिल्टन शुंबा और टोनी मुनयोंगा को भी वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। इसके बाद अब टी20 टीम में भी बड़े बदलाव किए गए हैं।

तीन मैचों की सीरीज खेली जाएगी-

नए खिलाड़ी काइतानो, मुफुद्जा और अकरम की जगह ब्रायन बेनेट, एंसले एनडलोवु और कार्ल मुंबा को स्क्वाड में शामिल किया गया है। सीन विलियम्स अभी चोट से उबर नहीं पाए हैं। ऐसे में उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है।  दोनों टीमें 6 जनवरी को पहला, 8 जनवरी को दूसरा और 11 को तीसरा वनडे मैच खेलेंगी।

इसके बाद 14, 16 और 18 जनवरी को तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सभी मैच कोलंबो के आर. प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे।


ये भी पढ़ें:- फाइनल टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक हुए David Warner, बॉल टैंपरिंग घटना को किया याद, पत्नी के समर्थन पर भी की बात