Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ: राहुल-पंत की गैरमौजूदगी में इस विकेटकीपर को मिलेगी प्लेइंग-XI में जगह, Rohit Sharma ने किया खुलासा

IND vs NZ 2023 भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 18 जनवरी से हो रहा है। इस सीरीज में टीम इंडिया के दो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और केएल राहुल भाग नहीं लेंगे। कप्तान Rohit Sharma ने सीरीज से पहले बयान दिया है

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 17 Jan 2023 06:46 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ 2023, Rohit Sharma on ishan kishan (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma on Ishan Kishan। भारतीय टीम और न्यूजीलैंड (IND vs NZ ODI Series 2023) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 18 जनवरी से हो रहा है। इस सीरीज में टीम इंडिया के दो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और केएल राहुल भाग नहीं ले रहे है। जहां पंत कार एक्सीडेंट के दौरान चोटिल होने के चलते टीम से बाहर है, तो वहीं केएल राहुल को उनकी शादी के चलते छुट्टी मिली है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने मैच से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर किसे जगह मिलेगी।

IND vs NZ ODI 2023: Rohit Sharma ने बताया किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे Ishan Kishan

दरअसल, भारतीय टीम और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात का खुलासा किया है कि सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) पहले वनडे मैच में ओपनिंग करते हुए नजर नहीं आएंगे। रोहित शर्मा ने मैच से पहले साफ कर दिया है कि ईशान किशन ओपिनंग की जगह मध्यक्रम पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

बता दें कि ईशान किशन ने पिछले साल 10 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। उसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विकेटकीपर केएल राहुल के अलावा श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी नहीं खेलेंगे। ऐसे में ईशान का खेलना तय है।

Rohit Sharma ने ODI World Cup 2023 को लेकर दिया बयान

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इसके अलावा वनडे विश्व कप 2023 को लेकर बयान दिया। कप्तान रोहित ने कहा, ''विश्व कप में जल्दी शुरुआत एक अच्छा विचार है, मुझे यह पसंद है, टॉस कम होगा लेकिन ब्रॉडकास्टर्स इसका फैसला करेंगे।"

बता दें कि भारत में खेले जाने वाले अधिकतर मुकाबलों में Dew Factor(ओस) एक बड़ा रोल अदा करती है। इसी वजह से ज्यादाटार टीमें टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करती हैं, क्योंकि दूसरी पारी में Dew(ओस) के कारण गेंद काफी गीली हो जाती है और गेंदबाज़ी करना काफी मुश्किल हो जाता है। इसी वजह से भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मुकाबलों को जल्दी शुरू करने का सुझाव दिया, जिससे टॉस फैक्टर को खत्म किया जा सके और दोनों टीमों को जीतने का बराबर मौका मिल सके।

यह भी पढ़े:

IND vs NZ 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI सीरीज में Virat Kohli के लिए काल साबित हो सकते हैं यह बॉलर्स

IND vs NZ ODI: न्यूजीलैंड सीरीज से पहले RRR स्टार Jr. NTR से मिले भारतीय खिलाड़ी, पत्नी संग नजर आए सूर्या