Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL 1st ODI: 'मैं हर मैच को अपना आखिरी समझता हूं', प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद Virat Kohli ने दिया बयान

Virat Kohli Statement Player of the Match IND vs SL 1st ODI भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने श्रीलंका (IND vs SL 1st ODI) के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने वनडे का 45वां शतक जड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 11 Jan 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
IND vs SL 1st ODI Virat Kohli Statement (Design- Photo)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli Statement Player of the Match, IND vs SL 1st ODI।भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने श्रीलंका (IND vs SL 1st ODI) के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने वनडे का 45वां शतक जड़ा, वहीं अंतरराष्ट्रीय का 73वां शतक पूरा किया और भारतीय टीम को पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया। किंग कोहली को मैच के बाद हुई प्रेंजेटेशन के दौरान 'प्लेयर ऑफ द मैच' से नवाजा गया।

IND vs SL 1st ODI: Virat Kohli बने 'प्लेयर ऑफ द मैच'

दरअसल, भारतीय टीम और श्रीलंका (IND vs SL 1st ODI) के बीच 10 जनवरो को गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्हें मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का अर्वाड मिला। इस दौरान किंग कोहली ने बयान देते हुए कहा, 

''मुझे नहीं लगता कि कुछ भी अलग था, क्योंकि मैं हर मुकाबले से पहले अपने खेल के तरीके और उसे अच्छा करने का विचार करता हूं। मैंने उसी इरादे के साथ अभ्‍यास किया। जब बल्‍ले पर गेंद अच्‍छी आने लगी तो मैं अपने हिसाब से खेल रहा था। मैं जिस तरह से खेलता हूं उसके बहुत करीब मैं था यहां। मैं खुश हूं कि टीम के लिए अंत में अहम 25 से 26 रन जोड़ सका। एक चीज तो मैंने देखी है कि डेस्‍पीरेशन आपको कहीं नहीं ले जाती है। मैं यह नहीं सोचता हूं कि लोगों के हिसाब से सोचूं, मैं ऐसे खेलता हूं कि हर मैच मेरा आख‍िरी मैच है। पहले खिलाड़ी खेलकर जा चुके हैं, मैं भी हमेशा नहीं खेलूंगा, मैं बस अपने खेल का लुत्‍फ ले रहा हूं।''

Virat Kohli ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

नंबर 3 पर बल्लेबाज करने आए विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 80 गेंदों पर शतक पूरा किया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 12 का रहा। कोहली ने 87 गेंदों पर 113 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

बता दें कि सचिन ने श्रीलंका के खिलाफ कुल 8 शतक लगाए थे, वहीं विराट कोहली ने उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया और श्रीलंका के खिलाफ वनडे में 9 शतक जड़ दिया। इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाफ भारत की ओर से कोहली वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए।

यह भी पढ़िए:

IND vs SL: हवा में छलांग लगाते हुए Virat Kohli ने मनाया 73वें शतक का जश्न, साथी खिलाड़ियों ने किया चीयर

Virat Kohli: "भारत का नाम रोशन करते रहो" कोहली के विराट प्रदर्शन पर सचिन का रिएक्शन हुआ वायरल