Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI: Hardik Pandya को T20 सीरीज गंवाने का नहीं है कोई गम, कहा- कभी-कभी हारने से कोई फर्क नहीं पड़ता

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा निराशा के साथ खत्म हुआ। पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार मिली। पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज टीम को 166 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने 18 ओवर में ही हासिल किया। टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 3-2 से हार झेलनी पड़ी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 14 Aug 2023 08:20 AM (IST)
Hero Image
Ind vs WI: सीरीज गंवाने के बाद कप्तान Hardik Pandya ने क्या कहा?

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा निराशा के साथ खत्म हुआ। पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार मिली। पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज टीम को 166 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने 18 ओवर में ही हासिल किया।

टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 3-2 से हार झेलनी पड़ी। सीरीज गंवाने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने बयान से हर किसी को हैरान कर दिया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कप्तान हार्दिक को सीरीज हारने का कोई गम नहीं रहा।

Ind vs WI: सीरीज गंवाने के बाद कप्तान Hardik Pandya ने क्या कहा?

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया को निर्णायक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद कप्तान हार्दिक (Hardik Pandya)  ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि अगर आप देखें, तो बैटिंग के वक्त 10 ओवर के बाद ही मैच हमारे साथ से फिसल गया। जब मैं बैटिंग करने गया तो मैं फायदा नहीं उठा सका और मैंने बल्ले से खास योगदान नहीं दिया।

इसके साथ ही हार्दिक ने बैटिंग के फैसले पर कहा कि मेरा मानना है कि एक ग्रुप के तौर पर हमें खुद को चैलेंज करना होगा। ये सभी वो खेल है जहां से हमें सीखने की जरूरत है। एक टीम के रूप में हमने बात की है कि जब भी हम मुश्किल रास्ता ले सकें हम लेंगे। वैसे भी कभी-कभी एक सीरीज हारने से फर्क नहीं पड़ता लेकिन अपने लक्ष्य के प्रति हमारा फोकस जरूरी है।

साथ ही हार्दिक ने कहा कि इस मैच से हमने बहुत कुछ सीखा है। युवा लड़कों ने टैलेंट दिखाया। उन्हें श्रेय जाता है। वे आते रहे और कुछ नया करने की कोशिश करते रहे। हार एक प्रक्रिया का हिस्सा है। यह वही है जो मैं उस पल महसूस करता हूं। अगर मैं कोई स्थिति देखता हूं, तो मैं आम तौर पर वही चीज़ पसंद करता हूं जो मन में आती है। कोई रॉकेट विज्ञान नहीं है। जो भी युवा आ रहा है, वह टैलेंट दिखा रहा है। जब मैं देखता हूं कि एक युवा अंदर आता है और शानदार खेलता है तो मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती। सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद। टी20 वर्ल्ड कप यहीं होगा तब बड़ी संख्या होगी।

Hardik Pandya ने Nicholas Pooran को लेकर क्या कहा था?

हार्दिक पांड्या ने तीसरा टी-20 मैच जीतने के बाद निकोलस पूरन को ओपन चैलेंज दिया था। उन्होंने कहा था कि हमें ऐसे मैचों में दिखाना होगा कि हम तैयार हैं। निकोलस पूरन बल्लेबाजी के लिए आगे नहीं आए, हमें तेज गेंदबाजों को रोकने का मौका मिला और अक्षर ने 4 ओवर फेंके। अगर निकोलस पूरन मारना चाहते हैं तो उसे मुझे मारने दो, ये प्लान था। मुझे ऐसे कॉम्पिटिशन पसंद है। मुझे पता है कि ये वो सुनेगा तो और तैयारी के साथ आएगा।

ऐसे में पांचवें टी-20 मैच में निकोलस पूरन ने हार्दिक से बदला लिया और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 रन बनाए।