Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI: ऐतिहासिक जीत के बाद गदगद हुए कप्तान Rovman Powell, मैच के बाद इन खिलाड़ियों की दिल खोलकर की तारीफ

टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज ने निर्णायक मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से धूल चटाई। इस हार के साथ ही विंडीज टीम ने सीरीज भी 3-2 से अपने नाम की और 7 साल बाद भारत के खिलाफ सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया। सीरीज जीतने के बाद कप्तान रोवमैन पॉवेल काफी खुश नजर आए।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 14 Aug 2023 09:15 AM (IST)
Hero Image
Rovman Powell ने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने के बाद क्या कहा?

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। लगातार 12 टी-20 सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज ने निर्णायक मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से धूल चटाई।

इस हार के साथ ही विंडीज टीम ने सीरीज भी 3-2 से अपने नाम की और 7 साल बाद भारत के खिलाफ सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया। मैच के बाद कप्तान रोवमैन पॉवेल काफी खुश नजर आए। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान खिलाड़ियों को जीत का क्रेडिट दिया। आइए जानते हैं पॉवेल ने क्या कहा?

Rovman Powell ने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने के बाद क्या कहा?

दरअसल, पांचवां मैच और टी-20 सीरीज जीतने के बाद वेस्टइंडीज टीम के कप्तान रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) ने कहा कि मेरे लिए शब्दों में ये बयान करना काफी मुश्किल है कि मुझे कितनी खुशी महसूस हो रही है।

पॉवेल ने कहा कि कल शाम हम लोग यहां बैठे और हमने काफी बातें की और रणनीतियां बनाई। यहां के समर्थकों को हमसे काफी उम्मीदें रहती हैं। गेंदबाजी हमारी काफी बेहतर हुई और हमारे गेंदबाज ने भारत जैसी शक्तिशाली बल्लेबाजी लाइनअप वाली टीम को चुनौती दी है।

Rovman Powell ने Nicholas Pooran की तारीफ में पढ़े कसीदे

इसके साथ ही रोवमैन पॉवेल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि पूरन हमारे लिए बड़े खिलाडी हैं। मैंने उन्हें पांच मैचों में से कम से कम तीन में हमारे लिए आने के लिए कहा और उन्होंने ऐसा किया। कोई भी हर मैच में हिट नहीं हो सकता है, इसलिए हमने उन्हें तीन मैचों में चमकने को कहा और उन्होंने वह कर दिखाया।

अगर बात करें पांचवें टी-20 मैच की तो बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। टीम की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 45 गेंदों पर 61 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें कुल 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।

उनके अलावा तिलक वर्मा ने 27 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा हर कोई बल्ले से रन बनाने के लिए तरसता नजर आया। वहीं, वेस्टइंडीज टीम ने 18 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। ब्रेंडोन किंग ने 55 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 154 का रहा। उनके अलावा निकोलस पूरन ने 47 रन की पारी खेली।