Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Abhishek Sharma ने अपनी सफलता का श्रेय युवराज सिंह और इन दो लोगों को दिया, युवा बैटर ने खुद को भी दिया है एक टास्‍क

IPL 2024 अभिषेक शर्मा ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ शुक्रवार को तूफानी पारी खेली जिसके लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने सीएसके खिलाफ केवल 12 गेंदों में तीन चौके और चार छक्‍के की मदद से 37 रन बनाए। अभिषेक शर्मा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता युवराज सिंह और ब्रायन लारा को दिया है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sat, 06 Apr 2024 12:54 PM (IST)
Hero Image
अभिषेक शर्मा प्‍लेयर ऑफ द मैच की ट्रॉफी के साथ

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। सनराइजर्स हैदराबाद के उभरते हुए स्‍टार अभिषेक शर्मा ने अपने पिता, युवराज सिंह और ब्रायन लारा को अपनी सफलता का श्रेय दिया है। अभिषेक शर्मा ने शुक्रवार को आईपीएल 2024 के 18वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ केवल 12 गेंदों में तीन चौके और चार छक्‍के की मदद से 37 रन की तूफानी पारी खेली।

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने होमग्राउंड राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 6 विकेट से मात दी, जो मौजूदा टूर्नामेंट में उसकी दूसरी जीत रही। अभिषेक शर्मा ने सीएसके के खिलाफ हैदराबाद के लिए पारी की शुरुआत की और आतिशी पारी खेली। अभिषेक शर्मा को मौजूदा सीजन में दूसरी बार प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

अभिषेक शर्मा ने क्‍या कहा

मैच के बाद अभिषेक ने कहा कि उन्‍होंने कड़ी मेहनत की। युवा बैटर ने बताया कि उनके पिता, युवराज सिंह और ब्रायन लारा की मदद से वो अपने खेल में सुधार करने में कामयाब हुए।

बड़ा स्‍कोर मायने रखता है, लेकिन मैच में मैं लय के साथ आगे बढ़ा। उम्‍मीद है कि अगली बार मैं बड़ी पारी खेल पाऊंगा। मैंने इस तरह का प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत की। मैं अपने पिता, युवराज सिंह और ब्रायन लारा को विशेष धन्‍यवाद देना चाहूंगा, जिसकी मदद से अपना खेल सुधार पाया हूं।

अभ‍िषेक शर्मा की सफल योजना

अभिषेक शर्मा ने बताया कि पिच के धीमे बर्ताव को देखते हुए उन्‍होंने योजना बनाई थी कि पावरप्‍ले का ज्‍यादा से ज्‍यादा उपयोग करना है, जिससे एसआरएच को जीत दर्ज करने में कामयाबी मिली।

गेंदबाजी के समय हमें महसूस हुआ कि यह धीमी विकेट है। इसलिए हम पावरप्‍ले में आक्रामक खेल खेलना चाहते थे। हमारे पास आईपीएल से पहले तैयारी करने का अच्‍छा अवसर था हम जानते थे कि पिच धीमी है, लेकिन अगर हम गेंदबाज पर हावी होकर खेलेंगे तो ऐसा महसूस नहीं होगा। क्‍योंकि तब गेंदबाजों के लिए भी मुश्किल हो जाती है।

अभिषेक का प्रदर्शन

अभिषेक शर्मा ने मौजूदा आईपीएल में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 4 मैचों में 161 रन बनाए हैं। सीएसके के खिलाफ अभिषेक शर्मा की तूफानी पारी फैंस लंबे समय तक याद रखेंगे।