Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SRH vs PBKS: 23 की उम्र में Abhishek Sharma का बड़ा कारनामा, कोहली के 8 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर इस मामले में बने नंबर-1

सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से धूल चटाई। इस मैच में हैदराबाद की टीम की तरफ से अभिषेक शर्मा का बल्ला खूब चला। अभिषेक शर्मा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ तूफानी अर्धशतक लगाया। उन्होंने 66 रनों की पारी खेली जिसमें 6 छक्के शामिल रहे। इसके साथ उन्होंने विराट कोहली का 8 साल पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 19 May 2024 07:43 PM (IST)
Hero Image
Abhishek Sharma ने तोड़ा Virat Kohli का 8 साल पुराना रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के हर सीजन में कई रिकॉर्ड्स बनते और टूटते हुए नजर हुए नजर आते है। मौजूदा सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे बाएं हाथ के युवा बैटर अभिषेक शर्मा ने आक्रामक बल्लेबाजी कर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा। अभिषेक शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद को मजबूती देने का काम किया और ट्रेविस हेड के साथ शानदार तरीके से पारी का आगाज किया।

आईपीएल के इस सीजन में उन्हें जब भी मौका मिला तो वह छक्का लगाते हुए नजर आए और हैदराबाद में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। मौजीदा सीजन में विराट कोहली को पछाड़कर सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बैटर बन गए हैं। आईपीएल के किसी एक सीजन में सर्वाधिक सिक्स जड़ने वाले अभिषेक शर्मा पहले भारतीय बने।

Abhishek Sharma ने तोड़ा Virat Kohli का 8 साल पुराना रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के स्टार बैटर अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ खेले गए मैच में तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने दो अहम साझेदारियां की। बतौर ओपनर अभिषेक ने 28 गेंदों में 66 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के ठोके। उन्होंने महज 21 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की थी। अभिषेक ने पंजाब के खिलाफ अपनी पारी के दौरान 6 छक्के लगाए और इस दौरान वह आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा सिक्स जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। मौजूदा सीजन में उन्होंने 41 छक्के लगाए।

यह भी पढ़ें: 17 साल में पहली बार... Punjab Kings जैसा कमाल IPL इतिहास में कोई और नहीं कर पाया; हैदराबाद में बना ये नायाब रिकॉर्ड

बतौर भारतीय बैटर आईपीएल के किसी एक सीजन में सर्वाधिक सिक्स लगाने वाले अभिषेक शर्मा पहले बैटर बन गए। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली को पछाड़ दिया। कोहली ने आईपीएल 2016 में 38 छक्के लगाए थे, जबकि ऋषभ पंत ने आईपीएल 2018 में 37 सिक्स लगाए थे।

किसी एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

41 - अभिषेक शर्मा - सनराइजर्स हैदराबाद, 2024

38 - विराट कोहली- आरसीबी, 2016

37 - ऋषभ पंत -दिल्ली कैपिटल्स, 2018

37 - विराट कोहली -आरसीबी, 2024

35 - शिवम दुबे -चेन्नई सुपर किंग्स, 2023