Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs LSG: Akash Madhwal ने इंजीनियरों की तारीफ में बोली यह बात, टीम में Bumrah की जगह लेने पर भी दिया जवाब

Akash Madhwal post match statement आईपीएल 2023 एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ के खिलाफ 5 रन देकर 5 विकेट लेने वाले आकाश मधवाल ने इंजीनियरों की तारीफ करते हउए कहा कि उनमें जल्दी तीजों को सीखने की क्षमता होती है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 25 May 2023 09:49 AM (IST)
Hero Image
Akash Madhwal post match statement after record break inning in IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आकाश मधवाल ने चेन्नई में बुधवार को आईपीएल 2023 एलिमिनेटर में एलएसजी के खिलाफ 5 रन देकर 5 विकेट के अपने अविश्वसनीय स्पेल के बाद कहा कि इंजीनियरों में जल्दी सीखने की क्षमता होती है।

खराब रही लखनऊ की शुरुआत-

मुंबई की टीम ने कैमरन ग्रीन के 41 और सूर्यकुमार यादव और नेहल वढेरा के रनों की बदौलत लखनऊ के सामने 183 का लक्ष्य रखा था। एलएसजी की शुरुआत बहुत खराब रही, जिसमें आकाश मधवाल ने प्रेरक मांकड़ का पहला विकेट लिया।

इन बल्लेबाजों ने संभाली पारी-

काइल मेयर का विकेट गिरने के बाद मार्कस स्टोइनिस ने कुछ हद तक पारी संभाला। ऐसे में क्रुणाल के विकेट ने एलएसजी की पारी पर पूरी तरह से पानी फेर दिया और ऐसे में मधवाल ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। उत्तराखंड के तेज गेंदबाज आकाश ने आयुष बडोनी और निकोलस पूरन को एक ही ओवर में लगातार गेंदों पर आउट किया।

आकाश ने फेरा लखनऊ की उम्मीदों पर पानी-

इसके बाद मधवाल ने रवि बिश्नोई और मोहसिन खान का विकेट लेकर मुंबई के नाम जीत लिखी और वे किसी भी टी20 फ्रेंचाइजी फॉर्मेट टूर्नामेंट के नॉकआउट में पांच रन देकर पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए। मैच के बाद की प्रेस रिलीज में मधवाल ने कहा कि वह मौके का इंतजार कर रहे थे।

इंजीनियरों की तारीफ में बोले आकाश-

आकाश ने इंजीनियरिंग की है और इंजीनियरों में जल्दी सीखने की क्षमता होती है। मधवाल ने आगे कहा कि उन्हें अपने प्रदर्शन पर गर्व है और वह आने वाले मैचों में भी बेहतर करने की कोशिश करेंगे। इंजीनियर ने आगे कहा कि मैं बस अभ्यास कर रहा था और इस मौके का इंतजार कर रहा था।

अभ्यास पर देते हैं ध्यान-

मैंने अपनी इंजीनियरिंग की और टेनिस-बॉल क्रिकेट खेला क्योंकि यह मेरा जुनून था। मैं सिर्फ अभ्यास करता हूं और इस पर ही मैंने अमल किया। मधवाल ने कहा कि उनकी पारी में पूरन का विकेट उनके लिए सबसे अच्छा पल था।

टीम में बुमराह की जगह लेने पर बोले आकाश-

मुबंई की टीम में उनके जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के सवाल पर 29 वर्षीय पेसर ने कहा कि बुमराह की अपनी जगह है और वह सिर्फ अपनी भूमिका निभाने की कोशिश घर में हर कोई मानता है कि मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं।