Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MS Dhoni के दोस्त ने बता दी सूर्यकुमार यादव की सबसे बड़ी कमजोरी, T20 World cup 2024 में टीम इंडिया को हो सकती है परेशानी

आईपीएल 2024 में शनिवार को मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से था। इस मैच में कोलकाता ने जीत हासिल की। सूर्यकुमार यादव का बल्ला इस मैच में चला नहीं। इस मैच में सूर्यकुमार 14 गेंदों पर 11 रन ही बना पाए। आंद्रे रसैल ने 11वें ओवर में सूर्यकुमार को आउट किया। भारत के पूर्व बल्लेबाज ने इसके बाद सूर्यकुमार यादव की कमजोरी बताई है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 12 May 2024 05:31 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता के खिलाफ चल नहीं पाए थे सूर्यकुमार यादव.

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में टी20 के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इस फॉर्मेट में सूर्या को मिस्टीर 360 डिग्री कहा जाता है। ये बल्लेबाज जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकता है। लेकिन भारत के पूर्व बल्लेबाज और एमएस धोनी के अच्छे दोस्त माने जाने वाले अंबाती रायडू ने उनकी एक कमी बताई है जो उनके लिए परेशानी खड़ी कर रही है।

आईपीएल 2024 में शनिवार को मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से था। इस मैच में कोलकाता ने जीत हासिल की। सूर्यकुमार यादव का बल्ला इस मैच में चला नहीं। इस मैच में सूर्यकुमार 14 गेंदों पर 11 रन ही बना पाए। आंद्रे रसैल ने 11वें ओवर में सूर्यकुमार को आउट किया।

ये है कमजोरी

एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके रायडू ने सूर्यकुमार यादव की कमजोरी बताई और कहा कि सूर्यकुमार की ये कमजोरी वनडे वर्ल्ड कप में भी देखी गई थी। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार की ये कमजोरी बाकी टीमों के लिए टी20 वर्ल्ड कप में वरदान साबित हो सकती है। रायडू ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, "सूर्यकुमार के खिलाफ गेंदबाज प्लान तैयार करके आ रहे हैं। गेंदबाज उन्हें धीमी और ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंके। हमने वर्ल्ड कप में ये देखा था। जब पिच धीमी होती है और बाउंड्री एक साइड बड़ी होती है, तब टीम के पास उनके खिलाफ प्लान रहता है। उन्होंने इस पर काम करना होगा।"

जमा चुके हैं शतक

बेशक सूर्यकुमार का पिछला मैच खराब रहा हो लेकिन उनका आईपीएल 2024 सीजन अच्छा जा रहा है। अभी तक खेले 10 मैचों में उन्होंने 345 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 169.99 रहा है। इस सीजन वह एक शतक भी जमा चुके हैं। 6 मई को वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक जमाया था।