Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Mishra: 40 की उम्र में मिश्रा जी ने किया कमाल, Lasith Malinga के रिकॉर्ड की हुई बराबरी

Amit Mishra Becomes Third Joint Bowler To Take170 Wickets Equal Lasith Malinga Record IPL History। आईपीएल 2023 में कई ऐसे उम्रदराज खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत लिया है। लिस्ट में लखनऊ सुपर जायटंस के स्टार स्पिनर अमित मिश्रा का नाम भी शामिल है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 22 Apr 2023 06:18 PM (IST)
Hero Image
LSG vs GT: Amit Mishra ने की Lasith Malinga के इस रिकॉर्ड की बराबरी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Amit Mishra Becomes Third Joint Bowler To Take170 Wickets Equal Lasith Malinga Record IPL History। आईपीएल 2023 में कई ऐसे उम्रदराज खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत लिया है। लिस्ट में लखनऊ सुपर जायटंस के स्टार स्पिनर अमित मिश्रा का नाम भी शामिल है, जिन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया।

भले ही उन्होंने एक विकेट चटकाया हो, लेकिन उन्होंने इस विकेट के साथ ही आईपीएल इतिहास में एक बड़ा रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। अमित मिश्रा ने पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर लासिथ मलिंगा के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए इस बारे में।

LSG vs GT: Amit Mishra ने की Lasith Malinga के इस रिकॉर्ड की बराबरी

दरअसल, लखनऊ सुपर जायटंस के खिलाफ अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 2 ओवर में 9 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। उन्होंने इकाना में किफायती गेंदबाजी की और 1 विकेट हासिल करते ही आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने दिग्गज लासिथ मलिंगा की बराबरी कर ली है, जिनके नाम भी 170 विकेट दर्ज है। बता दें कि आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट ड्वेन ब्रावो ने चटकाए है। उन्होंने 183 विकेट चटकाए है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

ड्वेन ब्रावो-183 विकेट

युजवेंद्र चहल-177 विकेट

लासिथ मलिंगा-170 विकेट

अमित मिश्रा-170 विकेट

रविचंद्रन अश्विन-165 विकेट

पीयूष चावला-164 विकेट

भुवनेश्वर कुमार-158 विकेट

बता दें कि अमित मिश्रा को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में किसी भी फ्रेंचाइजी ने खरीदने में कोई रुचि नहीं दिखाई थी, लेकिन इस सीजन उन्हें लखनऊ सुपर जायटंस ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा। अमित इस ऑक्शन के सबसे उम्र वाले खिलाड़ी रहे। बता दें कि अमित ने इस सीजन में अब तक कुल 4 विकेट चटकाए है।