Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KKR vs SRH: न बैट न बॉल... आंद्रे रसेल ने ऐसे पलटा मैच, हैदराबाद को दिए न भूलने वाले जख्म

कोलकाता और सनराइजर्स हैदराबाद के बीद आईपीएल-2024 के पहले क्वालिफायर में रसेल ने ये बता दिया। अपनी दमदार फील्डिंग से रसेल ने हैदराबाद को दो झटके दिए जिसने इस टीम के जले पर नमक छिड़कने का काम किया। रसेल ने अपनी फील्डिंग से कोलकाता को दो बड़े विकेट दिलाए और इसके बाद फिर हैदराबाद की टीम दोबारा मैच में वापसी नहीं कर पाई।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 21 May 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
आंद्रे रसेल ने अपनी फील्डिंग से किया कमाल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स के दिग्गज ऑलराउंडर यूं तो अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनके बल्ले के सामने अच्छे से अच्छे गेंदबाज कांपते हैं। लेकिन मंगलवार को आईपीएल-2024 के पहले क्वालिफायर में इस खिलाड़ी ने बताया कि वह अपनी गेंदबाजी या बल्लेबाजी से ही नहीं बल्कि अपनी फील्डिंग से भी मैच पलटने का दम रखते हैं।

कोलकाता और सनराइजर्स हैदराबाद के बीद आईपीएल-2024 के पहले क्वालिफायर में रसेल ने ये बता दिया। अपनी दमदार फील्डिंग से रसेल ने हैदराबाद को दो झटके दिए जिसने इस टीम के जले पर नमक छिड़कने का काम किया।

यह भी पढ़ें- Rahul Tripathi Run Out: राहुल त्रिपाठी ने अपने ही पैर पर मारी कुल्हाड़ी! रन आउट होने के बाद डगआउट में फूट-फूटकर रोए; देखें तस्वीर

कैच से दिया झटका

रसेल ने पहले एक अच्छा कैच पकड़कर हैदराबाद को बड़ा झटका दिया। रसेल ने हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा का शानदार कैच लपका। दूसरा ओवर लेकर आए वैभव अरोड़ा ने अभिषेक को आउट किया। वैभव की गेंद बाएं हाथ के बल्लेबाज अभिषेक के ऑफ स्टंप पर थी। अभिषेक ने ऊपर आई इस गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचाया चाहा। लेकिन वह गेंद को मिडिल नहीं कर पाए। गेंद कई कवर्स पर और रसेल ने सही समय पर उचक दोनों हाथों से गेंद को लपक लिया और अभिषेक की पारी का अंत कर दिया। अभिषेक तीन रन ही बना पाए।

रन आउट से फिल पलटा मैच

हैदराबाद ने 39 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए थे। लेकिन फिर राहुल त्रिपाठी ने पारी को संभाला। उन्होंने हेनरिक क्लासेन के साथ मिलकर हैदराबाद को मैच में वापस ला दिया। क्लासेन 101 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद पूरी जिम्मेदारी राहुल त्रिपाठी पर थी। लेकिन रसेल की शानदार फील्डिंग ने उनकी पारी का अंत कर दिया। 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर त्रिपाठी ने कट खेला। रसेल गली पर खड़े थे। गेंद उनके बाईं तरफ से जा रही थी। लेकिन रसेल ने डाइव मार के गेंद को रोका।

रसेल ने देखा कि राहुल रुक गए हैं और उन्होंने तुरंत गेंद विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज को दी। गुरबाज ने देखा कि राहुल काफी बाहर हैं और उन्होंने स्टंप पर गेंद मार राहुल का विकेट गिरा दिया। रसेल अगर शानदार फील्डिंग नहीं करते तो राहुल त्रिपाठी कोलकाता को परेशान करते रहते। राहुल ने 35 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली जिसमें सात चौके और एक छक्का मारा।

ये भी पढ़ें-IPL 2024: बड़े मैच में फिस्ड्डी SRH के दोनों ओपनर्स, तो स्टैंड्स में बैठी काव्या मारन के चेहरे के उड़ गए रंग; देखें VIRAL PICS