Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SRH vs PBKS: Arshdeep Singh ने पहली ही गेंद पर उखाड़ दिया ऑफ स्‍टंप, Travis Head दर्शक बने रह गए- Video

पंजाब किंग्‍स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर ट्रेविस हेड को पहली ही गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। 215 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर ट्रेविस हेड पहली गेंद पर दर्शक बने रह गए और अर्शदीप सिंह की गेंद ऑफ स्‍टंप उखाड़कर ले गई। अर्शदीप सिंह की इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 19 May 2024 06:48 PM (IST)
Hero Image
अर्शदीप सिंह ने ट्रेविस हेड को क्‍लीन बोल्‍ड किया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पंजाब किंग्‍स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने रविवार को आईपीएल 2024 के 69वें मैच में सनराजइर्स हैदराबाद के ओपनर ट्रेविस हेड को पारी की पहली गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

215 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अर्शदीप सिंह ने बिगाड़ी। अर्शदीप ने ऑफ स्‍टंप लाइन पर लेंथ बॉल डाली, जो स्विंग हुए बिना सीधे स्‍टंप पर जा लगी। ट्रेविस हेड शॉट खेलने के लिए जा रहे थे, लेकिन उन्‍हें बहुत देरी हो चुकी थी। हेड जब तक गेंद की लाइन में आते, तब तक उनका ऑफ स्‍टंप उखड़ चुका था। हेड महज दर्शक बनकर गेंद ताकते रह गए और निराश होकर पवेलियन लौटे।

पंजाब के बल्‍लेबाजों का बोलबाला

मैच की बात करें तो पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान जितेश शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। पंजाब किंग्‍स ने बल्‍लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 214 रन बनाए। पंजाब को प्रभसिमरन सिंह (71) और अथर्व तायडे (46) ने 97 रन की साझेदारी करके शानदार शुरुआत दिलाई।

यह भी पढ़ें: इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा IPL 2024 का फाइनल मैच, Harbhajan Singh ने की बड़ी भविष्यवाणी

रोसोयू ने भी खेली उम्‍दा पारी

टी नटराजन ने तायडे का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद प्रभसिमरन को राइली रोसोयू (49) के रूप में अच्‍छा जोड़ीदार मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की और टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। फिर सिमरन को विजयकांत ने विकेटकीपर क्‍लासेन के हाथों कैच आउट कराया।

जितेश की कप्‍तानी पारी

फिर रोसोयू अर्धशतक पूरा करने से केवल एक रन से चूक गए। पैट कमिंस ने रोसोयू को अब्‍दुल समद के हाथों कैच आउट कराया। उन्‍होंने 24 गेंदों में तीन चौके और चार छक्‍के की मदद से 49 रन बनाए। फिर जितेश शर्मा ने कप्‍तानी पारी खेली और 15 गेंदों में दो चौके व दो छक्‍के की मदद से नाबाद 32 रन बनाए। इस तरह पंजाब ने 214/5 का विशाल स्‍कोर बनाया।

यह भी पढ़ें: SRH के गढ़ में प्रभसिमरन ने मचाया धमाल, 6 चौके और 2 सिक्स की मदद से जड़ी IPL करियर की दूसरी फिफ्टी