Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PBKS vs SRH: घर में छाया पंजाबी पुत्तर! 3 गेंदों के अंदर तबाह किया हैदराबाद का बैटिंग ऑर्डर; नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हो रही है। टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही है। टीम ने पावरप्ले में इस सीजन का अपना सबसे कम स्कोर बनाया है। अर्शदीप सिंह हैदराबाद के बैटिंग ऑर्डर पर कहर बनकर टूटे और उन्होंने एक ओवर में ही दो विकेट चटकाए।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 09 Apr 2024 08:32 PM (IST)
Hero Image
PBKS vs SRH: अर्शदीप सिंह के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 23वें मैच में पंजाब किंग्स की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हो रही है। कप्तान शिखर धवन के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के फैसले को अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने एकदम सही साबित करके दिखाया है। हैदराबाद ने पावरप्ले के अंदर ही अपने तीन प्रमुख विकेट गंवा दिए हैं। अर्शदीप ने तीन गेंदों के अंदर ही एसआरएच के बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी है।

अर्शदीप ने बरपाया कहर

हैदराबाद की ओर से ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने पारी का आगाज किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.2 ओवर में 27 रन जोड़े। हालांकि, इसके बाद अर्शदीप सिंह ने अपनी घातक गेंदबाजी से कहर बरपाया। अर्शदीप ने चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर ट्रेविस हेड को पवेलियन की राह दिखाई। हेड ने अर्शदीप की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और गेंद हवा में खड़ा हो गई।

— Punjab Kings (@PunjabKingsIPL) April 9, 2024

कप्तान शिखर धवन ने पीछे की ओर भागते हुए शानदार कैच लपक कर हेड की पारी का अंत किया। इसके ठीक एक गेंद बाद ही अर्शदीप ने अपना जादू बिखेरा और इस बार एडम मार्करम को पवेलियन की राह दिखाई। मार्करम को अर्शदीप ने बिना खाता खोले चलते किया।

नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

अर्शदीप सिंह ने एक ओवर में दो विकेट चटकाने के साथ-साथ ही खास मुकाम भी हासिल कर लिया है। अर्शदीप के टी-20 क्रिकेट में 150 विकेट भी पूरे हो गए हैं। तीन गेंदों में दो विकेट झटकने के बाद अर्शदीप सिंह और कप्तान शिखर धवन ने जमकर जश्न मनाया। अर्शदीप ने हवा में पंच मारते हुए जोरदार छलांग लगाई, तो बाउंड्री लाइन के पास खड़े धवन मार्करम के आउट होने के बाद खुशी से अर्शदीप की तरफ दौड़ते नजर आए।

पावरप्ले में हैदराबाद का हाल बेहाल

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने छह ओवर के पावरप्ले में सिर्फ 40 रन बनाए और तीन बड़े विकेट गंवाए। आईपीएल 2024 में एसआरएच का यह पावरप्ले में सबसे कम स्कोर है। अभिषेक शर्मा भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और वह 11 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए। ट्रेविस हेड ने आगाज तो अच्छा किया, लेकिन वह 15 गेंदों में 21 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे।