Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PBKS vs SRH: पल-पल पलटी बाजी, आखिरी ओवर में हाई-वोल्टेज ड्रामा, हैदराबाद ने मारी बाजी, लेकिन दिल जीत ले गए आशुतोष शर्मा

आईपीएल 2024 के 23वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 2 रन से हराया। हैदराबाद से मिले 183 रन के लक्ष्य के जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 180 रन ही बना सकी। अंतिम ओवरों में पंजा की तरफ से आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह ने तूफानी बल्लेबाजी की पर वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Wed, 10 Apr 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
PBKS vs SRH: हैदराबाद ने पंजाब को दी पटखनी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली PBKS vs SRH IPL 2024: 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की टीम 19 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी थी। आखिरी ओवर में जीत के लिए पंजाब को 29 रन की दरकार थी। हर कोई सनराइजर्स हैदराबाद की आसान जीत तय मान रहा था। हालांकि, बल्ला थामकर क्रीज पर स्ट्राइक लेने के लिए खड़े 25 साल के आशुतोष शर्मा आज अपना नाम बनाने निकले थे।

लास्ट ओवर में आशुतोष ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि हर कोई इस युवा बैटर की तूफानी बल्लेबाजी का दीवाना हो गया। पंजाब के घर में बाजी तो सूरज को हैदराबाद का उदय हुआ, पर दिल और महफिल आशुतोष लूट ले गए।

आखिरी ओवर में हाई-वोल्टेज ड्रामा

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने आखिरी ओवर डालने की जिम्मेदारी जयदेव उनादकट को सौंपी। पंजाब को छह गेंदों पर 29 रन की दरकार थी और दो युवा बल्लेबाज क्रीज पर खड़े थे। पंजाब के फैन्स ने मैदान छोड़कर जाना शुरू कर दिया था। हैदराबाद के खेमे में जीत का जश्न अभी से थोड़ा बहुत शुरू हो चुका था। उनादकट के हाथ से निकली ओवर की पहली गेंद को आशुतोष ने डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार पहुंचा दिया।

Plenty happened in this nail-biter of a finish where the two teams battled till the end🤜🤛

Relive 📽️ some of the drama from the final over ft. Jaydev Unadkat, Ashutosh Sharma & Shashank Singh 👌

Watch the match LIVE on @starsportsindia and @JioCinemapic.twitter.com/NohAD2fdnI— IndianPremierLeague (@IPL) April 9, 2024

आशुतोष ने बिगाड़ी उनादकट की लय

पहली गेंद पर सिक्स क्या लगा कि उनादकट अपनी लाइन एंड लेंथ ही भूल गए। हैदराबाद के गेंदबाज ने अगली दो गेंदें वाइड फेंक दी। अब 5 गेंदों पर 21 रन की जरूरत थी। जयदेव ने ओवर की दूसरी लीगल बॉल फेंकी और उसको भी आशुतोष ने स्टैंड में भेज दिया। अब हैदराबाद के खेमे में खलबली मच उठी थी। पंजाब को जीत की उम्मीद जग उठी थी। पैट कमिंस अपने गेंदबाज से बातचीत करने में जुट गए थे।

यह भी पढ़ें- PBKS vs SRH: 4,6,4,6… कौन हैं Nitish Reddy, जिन्होंने मुल्लांपुर में चौके-छक्कों की बरसात कर निकाली पंजाब के गेंदबाजों की हेकड़ी

ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर आशुतोष दौड़कर चार रन बनाने में सफल रहे। 2 गेंदों पर पंजाब को 11 रन की दरकार थी। आशुतोष क्रीज पर खड़े हुए थे और पंजाब के फैन्स की उम्मीदें भी बरकरार थीं। अगली बॉल जयदेव उनादकट ने फिर वाइड फेंक दी। पंजाब के फैन्स में फिर से जोश भर उठा। हालांकि, ओवर की पांचवीं गेंद पर आशुतोष सिर्फ एक रन ही बना सके। लास्ट बॉल पर शशांक सिंह ने छक्का लगाते हुए मैच को खत्म किया, लेकिन पंजाब लक्ष्य से 2 रन दूर रह गई।

जीत से 2 रन दूर रह गया पंजाब

हैदराबाद ने भले ही जीत का स्वाद चखा, लेकिन पंजाब के यह दो स्टार बल्लेबाज महफिल लूट ले गए। शशांक 25 गेंदों पर 46 रन बनाकर नाबाद लौटे, तो आशुतोष ने सिर्फ 15 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 33 रन ठोके। इस मैच में मिली अपनी टीम की हार को भुलाकर हर पंजाबी फैन शशांक और आशुतोष की इस तूफानी बल्लेबाजी की तारीफ कर रहा था।