Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RR vs PBKS: बिना आउट हुए ही क्यों मैदान से बाहर चले गए Bhanuka Rajpaksa, कप्तान शिखर धवन बने वजह

Bhanuka Rajpaksa Retired Hurt RR vs PBKS भानुका राजपक्षे को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में मात्र एक गेंद खेलकर बिना आउट हुए पवेलियन लौटना पड़ा। राजपक्षे के मैदान से बाहर जाने की वजह कोई और नहीं बल्कि पंजाब किंग्स टीम के कप्तान शिखर धवन रहे।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 05 Apr 2023 10:29 PM (IST)
Hero Image
Bhanuka Rajpaksa Retired Hurt RR vs PBKS

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। क्या कभी आपने किसी टी-20 मुकाबले में बल्लेबाज को बिना आउट हुए पवेलियन जाते देखा है? शायद आपका जवाब होगा नहीं, लेकिन ऐसा देखने को मिला है राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल 2023 के अहम मुकाबले में। पंजाब के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे मात्र एक गेंद खेलने के बाद बिना आउट हुए पवेलियन लौट गए।

राजपक्षे हुए धवन के शॉट से चोटिल

दरअसल, भानुका राजपक्षे को पवेलियन भेजने की वजह कोई और नहीं, बल्कि पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन रहे हैं। धवन ने 11वें ओवर की पहली गेंद को सामने की तरफ बेहद तेजी से खेला और बॉल सीधा जाकर भानुका राजपक्षे के हाथ पर लगी। गेंद लगने के बाद राजपक्षे काफी दर्द में नजर आए और उनको थोड़े देर तक इलाज के बाद मैदान से बाहर जाना पड़ा। राजपक्षे इस तरह रिटायर्ड हर्ट होकर मात्र एक गेंद खेलकर ड्रेसिंग रूम लौट गए।

RR vs PBKS: पंजाब के 22 साल के युवा बल्लेबाज ने मचाया बल्ले से कोहराम, बोल्ट-अश्विन भी नहीं लगा पाए लगाम

प्रभसिमरन ने ठोका तूफानी अर्धशतक

शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करने उतरे प्रभसिमरन ने पहली ही गेंद से राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। बोल्ट को प्रभसिमरन ने आगे बढ़कर जोरदार सिक्स जमाया, तो स्पिन के जादूगर कहे जाने वाले रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ युवा बल्लेबाज ने लगातार दो चौके जमाए। प्रभसिमरन ने बल्ले से बरसापारा के मैदान पर ऐसी तबाही मचाई कि जिसने भी उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी को देखा वो इस युवा बल्लेबाज का फैन हो गया।

युवा बल्लेबाज ने मचाई जमकर तबाही

प्रभसिमरन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 28 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक ठोका। पंजाब के सलामी बल्लेबाज ने 176 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 34 गेंदों में 60 रन जमाए। इस दौरान युवा बैटर ने 7 बार गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया, तो 3 बार बॉल को हवाई यात्रा पर भी भेजा।