Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GT vs MI: Ishan Kishan की आंख पर लगी गंभीर चोट, MI के गेंदबाज ने ही किया घायल, कीपिंग छोड़ लौटे ड्रेसिंग रूम

Ishan Kishan Injury GT vs MI 2nd Qualifier IPL 2023 गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच दूसरे क्वालिफायर में ईशान किशन बुरी तरह चोटिल हो गए। मुंबई के गेंदबाज जोर्डन की ईशान से टक्कर हुई जिसके चलते विकेटकीपर को मैदान के बाहर जाना पड़ा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 27 May 2023 08:02 AM (IST)
Hero Image
Ishan Kishan Injury GT vs MI 2nd Qualifier IPL 2023: ईशान किशन चोटिल हुए

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2023 का दूसरा क्‍वालीफायर मुकाबला खेला गया। शुभमन गिल द्वारा बल्ले से मचाई गई तबाही के दम पर गुजरात ने आईपीएल प्लेऑफ का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। डिफेंडिंग चैंपियन ने मुंबई के सामने 234 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा। हालांकि, मुंबई के लिए इस मैच में कुछ भी सही नहीं घटा। टीम के अपने ही तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन ने विकेटकीपर ईशान किशन को बीच मैदान पर घायल कर दिया, जिसके चलते ईशान बैटिंग करने नहीं उतर पाएं।

जोर्डन ने किया ईशान को चोटिल

दरअसल, ईशान किशन और क्रिस जोर्डन अपनी फील्डिंग पोजीशन पर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान जोर्डन और ईशान की भयंकर टक्कर हुई और मुंबई के तेज गेंदबाज की कोहनी ईशान की आंखों पर जाकर लगी। ईशान इसके बाद बेहद दर्द में नजर आए और वह मैच में आगे विकेटकीपिंग नहीं कर सके। ईशान की जगह पर विष्षु विनोद ने बचे हुए मैच में विकेटकीपर की भूमिका निभाई।

Cam Green off the field ❌

So Mumbai Indians Top order is already off the field!

Who will open for them?#TATAIPL#IPL2023#GTvMI pic.twitter.com/35xl4VGb0M— Nilesh G (@oye_nilesh) May 26, 2023

बल्लेबाजी भी नहीं करने उतरेंगे ईशान

ईशान किशन अपनी इंजरी के चलते गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले जा रहे मैच में बल्लेबाजी करने भी नहीं उतरेंगे। ईशान की जगह पर मुंबई इंडियंस की तरफ से नेहल वढेरा कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने मैदान पर उतरे। आंख के पास चोट लगने के चलते ईशान की जगह पर कन्कशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर विष्णु विनोद को मुंबई के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। ईशान के स्थान पर विनोद बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

गिल ने ठोका तूफानी शतक

शुभमन गिल शुरुआत से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आए और उन्होंने मुंबई के गेंदबाजों की धुनाई की। गिल ने अपनी इस तूफानी पारी के दौरान चौके से ज्यादा छक्के जमाए और अहमदाबाद में फैन्स का जमकर मनोरंजन किया। गुजरात के ओपनिंग बैटर ने महज 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, फिफ्टी पूरी होने के बाद गिल ने अपना विकराल रूप धारण किया और अगले 50 रन सिर्फ 17 गेंदों पर बना डाले। गिल ने 60 गेंदों का सामना करते हुए 129 रन की यादगार पारी खेली, जिसके दम पर गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 233 रन बनाए।